एमके स्टालिन ने पत्रकारों के लिए कोविड प्रोत्साहन-भुगतान में की बढ़ोतरी
एमके स्टालिन ने पत्रकारों के लिए कोविड प्रोत्साहन-भुगतान में की बढ़ोतरी
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को कोविड -19 महामारी के बावजूद काम करने के लिए मान्यता प्राप्त पत्रकारों के प्रोत्साहन को 2,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दिया। स्टालिन ने मान्यता प्राप्त पत्रकार के परिवार को दिए गए मुआवजे को भी दोगुना कर दिया, जिनकी कोविड -19 के कारण मृत्यु हो गई थी। स्टालिन ने एक बयान में कहा कि पत्रकारों ने सही और उपयोगी जानकारी तक पहुंचने और जागरूकता पैदा करने में सरकार और जनता के बीच एक सेतु का काम किया।

अनुरोधों पर विचार करते हुए स्टालिन ने प्रोत्साहन को 2,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये करने का आदेश दिया है। इसी तरह, स्टालिन ने भी मान्यता प्राप्त पत्रकारों के परिवारों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को दोगुना करके कोविड -19 से 10 लाख रुपये कर दिया। दुर्भाग्य से, तमिलनाडु सरकार ने कुछ अदालती मामलों के बहाने 2020 और 2021 में कई पत्रकारों की मान्यता का नवीनीकरण नहीं किया।

साथ ही बताया जा रहा है कि कई पत्रकारों का नवीनीकरण 2020 और 2021 में नहीं हुआ था। स्टालिन ने बहुत पहले कहा था कि तमिलनाडु में पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर माना जाएगा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों ने भी प्राकृतिक आपदाओं और महामारी के दौरान अपने जीवन के जोखिमों की परवाह किए बिना काम किया। उन्होंने कहा कि टेलीविजन मीडिया, प्रिंट और रेडियो के पत्रकारों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के सभी अधिकार और विशेषाधिकार प्राप्त होंगे।

IMA के डॉक्टरों ने बाबा रामदेव को बताया ढोंगी, की तत्काल कार्रवाई करने की मांग

JEE Advanced 2021: कोरोना के चलते टली JEE एडवांस एग्जाम, नई तारीख का ऐलान जल्द

जानिए बोलीवियन वाइन से जुड़ी कुछ अहम बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -