मिजोरम को दो आरटी-पीसीआर मोबाइल वैन मिलेंगी: स्वास्थ्य मंत्री
मिजोरम को दो आरटी-पीसीआर मोबाइल वैन मिलेंगी: स्वास्थ्य मंत्री
Share:

आइजोल: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि केंद्र मिजोरम राज्य को दो आरटी-पीसीआर मोबाइल वैन उपलब्ध कराएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा सदस्य सी. लालरोसंगा और मुख्यमंत्री जोरमथांगा के विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) रोसंगजुआला के साथ बैठक के दौरान यह बात कही। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दोनों नेताओं को यह भी बताया कि मुख्यमंत्री जोरमथंगा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आर. ललथंगलियाना के अनुरोध पर राज्य को और अधिक वेंटिलेटर और आईसीयू से संबंधित उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मिजोरम में शुक्रवार को 1,257 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन की तुलना में 37 कम है, जो बढ़कर 85,366 हो गया। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 285 हो गई क्योंकि सात और लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कम से कम 252 बच्चे और सीमा सुरक्षा बल (बीएसडी) का एक जवान नए संक्रमितों में शामिल है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों से ताजा मामले सामने आए हैं, जिसमें आइजोल जिले में सबसे अधिक 897, लुंगलेई में 100 और लवंगतलाई में 67 की संख्या दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि कम से कम 639 रोगियों में कोविड-19 के लक्षण विकसित हुए हैं। मिजोरम में अब 14,997 सक्रिय मामले हैं, जबकि 70,084 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। शुक्रवार को कम से कम 751 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 82 फीसदी और मृत्यु दर 0.33 फीसदी है. राज्य ने अब तक कोविड-19 के लिए 10.51 लाख से अधिक नमूना परीक्षण किए हैं।

बाप ने अपनी ही बेटी को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर पुलिस भी रह गई दंग

डायन के कारण कर डाली परिवार के 3 सदस्यों की हत्या

गुलाब तूफान ने बढ़ाया खतरा, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -