मिजोरम फिर से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल
मिजोरम फिर से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल
Share:

कोरोना के कारण देश के कई राज्यों बहुत से स्थानों पर प्रतिबन्ध लगाया था वही 10 महीने से अधिक समय तक कोरोना फैलने के बाद धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था। अब जैसे ही चीजें पटरी पर वापस आ रही हैं, तो मिजोरम ने फरवरी से सीमित उपस्थितगण के साथ पूजा स्थल को फिर से खोलने का फैसला किया है। राज्य में कोरोनावायरस मामलों में गिरावट के बाद, राज्य सरकार ने 22 जनवरी को कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का भी फैसला किया।

संबंधित मंत्रियों, डॉक्टरों, चर्चों और नागरिक समाज समूहों द्वारा भाग ली गई बैठक में सरकार ने फैसला किया कि सब्त के अनुयायियों के लिए प्रत्येक शनिवार को दोपहर में और प्रत्येक रविवार को दोपहर में अन्य संप्रदायों के लिए चर्चों को पूजा सेवा के लिए खोला जाएगा। चर्च सेवा अन्य दिनों पर आयोजित नहीं किया जाएगा। मिजोरम में, सामान्य रूप से पूजा सेवाओं को तीन बार सब्त (शनिवार) और रविवार को आयोजित किया जाता है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए पिछले साल 22 मार्च से मिजोरम में चर्च बंद हैं।

बैठक ने राज्य में वर्तमान कोरोना परिदृश्य की समीक्षा की और देखा कि कोरोना प्रोटोकॉल को कुछ हद तक शिथिल किया जा सकता है क्योंकि राज्य के कोरोना वक्र में गिरावट देखी गई है और यह टीकाकरण अभियान शनिवार से शुरू होगा। राज्य के कोरोना वक्र ने पिछले एक महीने में 15 दिसंबर, 2020 और 14 जनवरी, 2021 के बीच गिरावट देखी, जिसके दौरान केवल 264 मामले दर्ज किए गए।

मौसम विभाग का अनुमान, 3-4 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश

असम में आज से शुरू होगा 65 स्थलों पर कोरोना का टीकाकरण

19 जनवरी को फिर होगी किसान और सरकार के बीच अहम् बैठक, क्या इस बार हो पाएगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -