मार्च में पहली बार पेशेवर मुक्केबाजी स्पर्धा की मेजबानी करेगा ये राज्य
मार्च में पहली बार पेशेवर मुक्केबाजी स्पर्धा की मेजबानी करेगा ये राज्य
Share:

आइजोल: मिजोरम में मुक्केबाजी और मुक्केबाजों को बढ़ावा देने के लिए राज्य में पेशेवर मुक्केबाजी को बढ़ावा देने के लिए 6 मार्च को पहली बार पेशेवर मुक्केबाजी स्पर्धा 'डब्ल्यूबीसी वर्ल्ड यूथ टाइटल' का आयोजन करने के लिए तैयार है।

खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे ने शुक्रवार को कहा कि यह कार्यक्रम आइजोल के आर देंगथुआ इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय केबल टीवी एलपीएस विजन और कोलकाता स्थित जमीनी स्तर पर मुक्केबाजी संवर्धन और प्रबंधन द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा। खेल मंत्री ने कहा कि मिजोरम देश का पहला राज्य है जिसने खेलों को उद्योग का दर्जा दिया है। 

साथ ही उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार सभी विषयों में होनहार और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रयास जारी रखेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मिजोरम को देश का 'बॉक्सिंग हब' बनाना उनका सपना है और अब से विश्व युवा खिताब स्पर्धा का आयोजन संभवत वार्षिक रूप से किया जाएगा, जिसमें भारत और विदेश के पेशेवर मुक्केबाजों को आमंत्रित किया जाएगा। बॉक्सिंग मैचों का प्रसारण एलपीएस केबल टीवी पर एक नए पे-प्रति-व्यू चैनल के माध्यम से किया जाएगा और आयोजन स्थल पर ही इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों के लिए टिकट बेचे जाएंगे।

वो समय जब महात्मा गांधी जी ने भी नेताजी सुभाष चंंद्र बोस से मान ली थी हार...

मिजोरम में जब्त किए गए 6.35 करोड़ रुपये के एरेका नट

आज से तीन दिवसीय तमिलनाडु प्रवास पर राहुल गांधी, फूकेंगे चुनाव प्रचार का बिगुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -