मिजोरम जल्द अपनाएगा सामाजिक-आर्थिक विकास नीति: सीएम जोरमथांगा
मिजोरम जल्द अपनाएगा सामाजिक-आर्थिक विकास नीति: सीएम जोरमथांगा
Share:

 

मिजोरम के सीएम और एमएनएफ (मिजो नेशनल फ्रंट) के अध्यक्ष जोरमथंगा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार की प्रमुख पहल, सामाजिक-आर्थिक विकास नीति (एसईडीपी), अगले वित्तीय वर्ष 2022-2023 से शुरू की जाएगी।

SEDP सत्तारूढ़ MNF का प्रमुख कार्यक्रम है, जिसका लक्ष्य निवासियों के बीच समानता और समानता को बढ़ावा देते हुए संसाधन अन्वेषण और विवेकपूर्ण उपयोग के माध्यम से प्रमुख क्षेत्रों में विकास को गति देकर सतत विकास प्राप्त करना है।

असम सीमा के पास कोलासिब में एमएनएफ की हीरक जयंती के दौरान संबोधित करते हुए ज़ोरमथांगा ने कहा कि एसईडीपी अगले वित्तीय वर्ष से पूरी तरह से लागू किया जाएगा, जिसमें लगभग 50,000 से 60,000 लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि फ्लैगशिप प्रोग्राम को कई ट्रेडों में अपनाया जाएगा। उन्होंने कहा, "विभिन्न ट्रेडों के तहत, हम लगभग 50,000 से 60,000 योग्य परिवारों को कवर करने की उम्मीद करते हैं।"

यदि SEDP को योजना के अनुसार लागू किया जाता है, तो उन्होंने आशा व्यक्त की कि MNF 2023 में अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता बनाए रखेगा। "यदि SEDP को योजना के अनुसार निष्पादित किया जाता है, तो भगवान MNF को अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता बनाए रखने के लिए तैयार करेंगे।"  

पाकिस्तान का 'वर्ल्ड कप' अभियान ख़त्म, सेमीफइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया

वुमन एशिया कप हॉकी में इंडियन टीम ने अपने नाम किया कस्य पदक

कोरोना से जान गंवाने वालो मरीजों के आँकड़े ने बढ़ाई परेशानी, 24 घंटों में सामने आया भयावह आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -