कोरोना संकट में मिजोरम के मंत्री की सराहनीय पहल, 8 माह तक उठाएंगे गरीब परिवारों के राशन का खर्च
कोरोना संकट में मिजोरम के मंत्री की सराहनीय पहल, 8 माह तक उठाएंगे गरीब परिवारों के राशन का खर्च
Share:

आइजोल: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण कई लोगों के बेरोजगार होने और खाद्य सामग्री खरीदने में आ रही मुश्किलों के मद्देनज़र मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयते (Sports Minister Robert Romawia Royte) और पूर्व मंत्री सी वुल्लुअइया अपने-अपने क्षेत्र के गरीब लोगों के राशन का खर्च उठा कर रहे हैं. 

2018 के विधानसभा चुनावों में आइजोल पूर्व-द्वितीय निर्वाचन क्षेत्र से जीते रॉयते ने ऐलान किया है कि वह आठ माह तक अपने क्षेत्र के 11,000 से अधिक गरीब लोगों के राशन का खर्च उठाएंगे और वह ये खर्च अपने पैसे से उठाएंगे, न कि सरकारी फंड से. खेल मंत्री ने मई में 11,087 लोगों तक राशन पहुंचाया है. मिजोरम में आइजोल पूर्व-द्वितीय क्षेत्र (Aizawl East-2) कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित इलाका है. आइजोल फुटबॉल क्लब के मालिक रॉयते ने कहा कि वह 2018 में विधानसभा चुनाव में चुने जाने के बाद से ही गरीब लोगों के लिए अपनी मासिक तनख्वाह बचा रहे हैं. 

इस बीच, पूर्व कानून मंत्री और प्रतिष्ठित पत्रकार सी वुल्लुअइया ने भी मई में आइजोल में दाव्रपुई वेंगटर क्षेत्र के 500 से अधिक गरीब परिवारों के राशन का खर्च वहन किया है. देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, लेकिन स्थिति अभी भी ठीक नहीं हैं. बता दें कि मिजोरम में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 235 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों की तादाद बढ़कर 12,634 हो गई है.

फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी और डेविड लीन को समर्पित किया प्रियदर्शन ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार

'मैगी' को लेकर फिर आई बुरी खबर, Nestle ने खुद माना- ये सेहत के लिए अच्छी नहीं

कच्चे तेल की कीमत में तीन महीने में आया सबसे अधिक उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -