अब घर के अंदर भी पहनना होगा मास्क, इस राज्य की सरकार ने शुरू किया अभियान

आइज़वाल: मिजोरम सरकार ने सूबे में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मास्क पहनने के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक अभियान आरंभ किया है. 10 दिवसीय “ऑल मास्क कैंपेन” लोगों को मास्क पहनने कि अहमियत को लेकर जागरूक करेगा. राज्य सरकार ने एक आदेश में कहा है कि, अभियान के दौरान, लोगों को भोजन के अलावा हर वक़्त, यहाँ तक की घर पर भी मास्क लगाना चाहिए और परिवार के सदस्यों को एक साथ भोजन नहीं करना चाहिए.

इस अभियान का आगाज़ मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ आर ललथंगलियाना ने जोरम मेडिकल कॉलेज (ZMC) केंद्रीय पुस्तकालय में किया था. इस दौरान मंत्री ने कहा कि “मास्क कैंपेन” कोरोना वायरस प्रबंधन पर विशेषज्ञों की एक टीम की सिफारिश पर आरंभ किया गया है. कुछ अध्ययनों का हवाला देते हुए कहा गया है कि उचित रूप से मास्क पहनने से लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से असरदार तरीके से बचाया जा सकता है.

डॉ आर ललथंगलियाना ने ZMC में 10 बेड के नए ICU वार्ड का भी उद्घाटन किया. मेडिकल कॉलेज में 34 बेड का ICU पहले ही स्थापित किया जा चुका है. राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति का आकलन करने के लिए चार सदस्यीय केंद्रीय टीम इस महीने की शुरुआत में मिजोरम दौरे पर भी गई थी.

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए खुशखबरी, अगले साल चीन-अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा भारत

जम्मू कश्मीर: आतंकवाद पर चौतरफा प्रहार, NIA ने चार आतंकी किए गिरफ्तार

एयर इंडिया के बाद बिक्री के लिए अब इस सरकारी कंपनी का नंबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -