मिजोरम चुनाव: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को किया पदमुक्त

मिजोरम चुनाव: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को किया पदमुक्त

नई दिल्ली: चुनाव आयोग की एक टीम ने सरकारी अधिकारियों व मिजोरम में नागरिक संगठनों के शीर्ष निकाय के सदस्यों से विचार विमर्श करने के बाद राज्य के मुख्य चुनाव ऑफिसर (सीईओ) एस बी शशांक को हटाने का फैसला सुनाया है. यह जानकारी नागरिक समाज के एक नेता ने दी है. इस बारे में चुनाव आयोग ने प्रेस से कोई वार्ता नहीं की है.

नेशनल एजुकेशन डे : जानिए उस सख्स को जिसके सम्मान में मनाया जाता है राष्ट्रीय शिक्षा दिवस

मुख्य सचिव अरिवंद राय व संयुक्त सीईओ को मीटिंग हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी गई थी. चुनाव आयोग की टीम ने दो सीईओ, गृह सचिव ललरिनलिआना फनाई, नागरिक समूहों की शीर्ष इकाई एनजीओ को-आर्डिनेशन कमेटी के नेताओं के साथ चर्चा करते हुए ये फैसला लिया है. बंद कमरे में फैसला लिया गया, जिसके बाद टीम वहां से रवाना हो गई.

भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

कमेटी के अध्यक्ष वनलालरूआता ने बताया कि चुनाव आयोग की टीम ने मिजोरम के सीईओ शशांक को तुरंत हटाने की उनकी मांग पर सहमति प्रकट की है. आपको बता दें कि शशांक ने कथित तौर पर राज्य में अलावा सीएपीएफ बल की तैनाती की मांग की थी व चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि राज्य के पूर्व मुख्य सचिव लालनुनमाविया चुआउंगो चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. जिसके बाद मिजोरम के CM ललथनहवला ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर बोला था कि लोगों का विश्वास मुख्य निर्वाचन ऑफिसर एस बी शशांक पर से उठ गया है, इसलिए चुनाव को सही ढंग से कराने के लिए शशांक को पद पर से हटा दिया जाए. 

खबरें और भी:-

केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

?