मिजोरम चुनाव 2018: सबसे अमीर प्रत्याशी पैदल जाकर दर-दर मांग रहा वोट

मिजोरम चुनाव 2018: सबसे अमीर प्रत्याशी पैदल जाकर दर-दर मांग रहा वोट

आइजोल: देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्राय: सभी पार्टी नेता कड़ा संघर्ष कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि लोकतंत्र की यही खूबी है कि चुनाव के वक्त जनता, राजा होती है और उसके दर पर जाकर अमीर प्रत्याशियों को भी वोट की भीख मांगना पड़ती है। बता दें कि मिजोरम विधानसभा चुनाव में कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है। राज्य के सबसे अमीर प्रत्याशी मिजो नेशनल फ्रंट के रॉबर्ट रोमाविया रोयटे पैदल लोगों के घर जाकर वोट मांग रहे हैं।

मध्यप्रदेश चुनाव: पिंक नहीं अब कहलाएंगे ऑल वूमेन पोलिंग स्टेशन

यहां बता दें कि उनके पास 55 करोड़ की घोषित संपत्ति है और वह एक लोकप्रिय फुटबॉल क्लब व लग्जरी कारों के बेड़े के मालिक हैं। मगर अभी पैदल जाकर घर-घर वोटों की गुहार लगा रहे हैं। रोयटे आइजोल पूर्व-2 सीट से मुख्य विपक्षी पार्टी एमएनएफ के प्रत्याशी हैं। वह पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। यहां बता दें कि रोयटे ऐसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता व निवर्तमान वित्त मंत्री लालसावता को मैदान में उतारा है। 

मध्यप्रदेश चुनाव: एक गांव ऐसा भी जहां लोगों को नहीं पता कि राज्य में चुनाव है

वहीं बता दें कि एनएनएफ के नेता रोयटे 2014 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे। 51 वर्षीय करोड़पति कारोबारी ने कहा कि वह ईको फ्रेंडली चुनाव लड़ रहे हैं। न हो हल्ला न नारेबाजी। ज्ञात हो कि मिजोरम की 40 सदस्यीय विस के लिए 28 नवंबर को वोट पड़ेंगे। मतगणना सभी राज्यों के साथ 11 दिसंबर को ही होगी।


खबरें और भी

राजस्थान चुनाव: जुर्म की सियासत, भाजपा के 20 तो कांग्रेस के 30 दागी नेता चुनावी मैदान में

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: स्मृति ईरानी ने कहा 15 साल पहले बिजली, पानी और खाद को तरसी थी जनता

तेलंगाना चुनाव: आज सोनिया गाँधी करेंगी चुनाव प्रचार, बीजेपी ने लगाया गंभीर आरोप