मिजोरम के डिप्टी सीएम तवलिया ने आइज़ॉल इंडोर स्टेडियम की रखी आधारशिला
मिजोरम के डिप्टी सीएम तवलिया ने आइज़ॉल इंडोर स्टेडियम की रखी आधारशिला
Share:

खेलों को बढ़ावा देने के लिए मिजोरम के उपमुख्यमंत्री तवनलिया ने आइजोल इंडोर स्टेडियम की आधारशिला रखी। 763.45 लाख रुपये की लागत से बनने वाली इस परियोजना को केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्रालय द्वारा खेलो इंडिया योजना के तहत वित्त पोषित किया गया है। भारत सरकार पहले ही परियोजना के लिए 450 लाख रु. खर्च किए जा चुके है।

आधारशिला रखने के साथ ही तव्लुनिया, जो शहरी विकास और गरीबी उन्मूलन (यूडी एंड पीए) मंत्री भी हैं, उन्होंने कहा कि मिजोरम सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि ऐजावल के डर्टलैंग इलाके में फुटबॉल ग्राउंड को यूडी एंड पीए विभाग के तहत आइजोल स्मार्टी सिटी परियोजना के हिस्से के रूप में राज्य के सबसे बड़े फुटबॉल ग्राउंड में अपग्रेड किया जाएगा। ज़ेमाबॉक और चीते में फुटबॉल के मैदान का विस्तार किया जाएगा और आइज़ोल नगर निगम (एएमसी) के अधिकार क्षेत्र के भीतर हिलिन, एडेंथर और टिवमिट में नए फुटबॉल मैदान का निर्माण किया जाएगा।

खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे, राज्यसभा सदस्य के वनलवेना और ममित विधायक एच. लालजिरलियाना और अन्य लोग गुरुवार को नींव रखने वाले समारोह में शामिल हुए। रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे, जिन्होंने इस समारोह को एक अतिथि के रूप में सम्मानित किया, ने कहा कि प्रस्तावित इनडोर स्टेडियम, जो वॉलीबॉल के लिए है, का निर्माण इस तरह से किया जाएगा कि यह राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों की मेजबानी कर सके।

ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़े आभासी खेल स्टेडियम के लिए पिंक टेस्ट का रिकॉर्ड $ 3 मिलियन बढ़ा

स्मिथ पर वॉन ने कसा तंज, कहा- ''स्मिथ ने बहुत बेकार ..."

जापान के काज़ुयोशी मिउरा विस्तार पर हस्ताक्षर करने के बाद 54 की उम्र में भी खेला मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -