मिजोरम में भारी मात्रा में कोरोना से रिकवर हुए लोग
मिजोरम में भारी मात्रा में कोरोना से रिकवर हुए लोग
Share:

कोरोना दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। भारत महामारी की चपेट में आने वाले शीर्ष देशों में से एक है। हालांकि राहत की खबर मिजोरम से आ रही है जहां रविवार को कोरोना रिकवरी दर 99 फीसदी तक पहुंच गई है क्योंकि सात और लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

मिजोरम ने रविवार को छह और कोरोना मामलों की सूचना दी। छह ताजा मामलों में से 5 को आइजोल जिले से सूचित किया गया था जबकि एक मामले को कोलासिब जिले से बताया गया था। अब सक्रिय मामलों की संख्या 33 हो गई है, जबकि कुल 4,330 लोग पहले ही संक्रमण से उबर चुके हैं। नीचे की ओर प्रवृत्ति और यह अब 2.11 प्रतिशत है।

भारत के बारे में बात करते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को राष्ट्र ने पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 11,427 नए मामलों की सूचना दी है, जो कि 1,07,57,610 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 11,858 डिस्चार्ज दर्ज किए गए, जबकि 118 लोग घातक वायरस के शिकार हुए हैं। मरने वालों की संख्या 1,54,392 हो गई है। इस बीच, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के लिए अब तक कुल 19,70,92,635 लाख नमूनों का परीक्षण किया गया है। इसमें से 5,04,263, रविवार को परीक्षण किया गया।

केंद्र पर अखिलेश का कटाक्ष, कहा- बजट में अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए भी कुछ प्रावधान करे सरकार

बजट 2021 से पहले कांग्रेस ने कसा तंज, वित्त मंत्री सीतारमण को लेकर कही ये बात

Budget 2021: बजट की घोषणा से पहले हनुमान जी की शरण में पहुंचे अनुराग ठाकुर, सामने आई तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -