मिजोरम में खतरे की घंटी, 317 नए कोरोना मरीजों में 61 बच्चे शामिल
मिजोरम में खतरे की घंटी, 317 नए कोरोना मरीजों में 61 बच्चे शामिल
Share:

आइज़वाल: देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, किन्तु हालात अभी भी ठीक नहीं हैं. मिजोरम में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 317 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों की तादाद बढ़कर 13,996 हो गई है. इससे एक दिन पहले राज्य में कोरोना संक्रमण के 267 नए केस दर्ज किए गए थे. सूचना और जनसंपर्क विभाग (DIPR) के मुताबिक, मंगलवार को आई रिपोर्ट के तहत, वर्तमान में राज्य में सक्रीय मामलों की संख्या 3,388 हो गई है.

हालांकि, चिंता बढ़ाने वाली बात ये है कि नए मरीजों में एक महीने के बच्चों सहित 61 से अधिक बच्चे शामिल हैं. नए संक्रमित मामलों में से, सबसे अधिक केस (251) आइज़वाल से दर्ज किए गए हैं, इसके बाद कोलासिब जिले में 21 और लवंगतलाई जिले में 17 केस सामने आए हैं. संक्रमण के बाकी मामले लुंगलेई, सेरछिप, सैतुअल, सियाहा, ममित और ख्वाजावल जिलों से रिपोर्ट किए गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि पांच लोगों ने हाल ही में यात्रा की थी, बाकी मरीज संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त के क्रम में पाए गए.

राज्य में अब तक 55 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. इसी के साथ राज्य में इस बीमारी से रिकवर होने वाले की संख्या बढ़ी है. मिजोरम में संक्रमण से अब तक 10,553 लोग रिकवर हो चुके हैं.

आगरा के अस्पताल में 22 कोरोना मरीजों की मौत, भाजपा सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

अखिलेश यादव ने मारी पलटी, पहले बोले थे- मैं भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाउँगा

विदेशी फिल्में देखने और विदेशी कपड़े पहनने पर मौत की सजा... किम जोंग उन का तुगलकी फरमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -