मिजोरम में फिर रफ़्तार पकड़ रहा कोरोना, मिले 863 नए केस
मिजोरम में फिर रफ़्तार पकड़ रहा कोरोना, मिले 863 नए केस
Share:

आइजोल: मिजोरम में एक दिन में कोरोना के 863 नए केस सामने आए, जिसके बाद से कुल संक्रमितों की तादाद बुधवार को बढ़कर 46,320 हो गई। संक्रमण के नए केसों में आइजोल के एक पुनर्वास केंद्र के 115 कैदी शामिल हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है। वहीं, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोविड-19 के सात नए केस दर्ज किए गए हैं, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 20,407 हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और मौतें होने से मरने वालों का आंकड़ा 171 हो गया है। अधिकारी ने बताया कि आइजोल में सबसे ज्यादा 590 नए केस दर्ज किए गए हैं, इसके बाद कोलासिब में 76 और मामित में 53 मामले आए। उन्होंने बताया कि दैनिक संक्रमण दर 13.2 फीसद रही। अधिकारी ने बताया कि आइजोल के बाहरी इलाके फुनचांग इलाके में स्थित ऑपरेशन किंगडम मिनिस्ट्री होम के 115 कैदियों में मंगलवार को संक्रमण पाया गया है। यहां बड़े पैमाने पर जांच अभियान चलाया गया।

नए मामलों में कुल 147 बच्चे और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के तीन जवान शामिल हैं। राज्य में अब कोविड-19 के 12,427 एक्टिव केस हैं, जबकि 33,722 लोग अब तक संक्रमण से ठीक हो चुके हैं, जिसमें मंगलवार को रिकवर हुए 854 लोग शामिल हैं। राज्य में कोरोना वायरस से ठीक होने की दर 72.80 फीसद है, जबकि मृत्यु दर 0.36 प्रतिशत है।

आज है बेटे-बेटियों का दिन, इस तरह करें सेलिब्रेट

सरकार इसी साल करेगी एयर इंडिया और बीपीसीएल का निजीकरण

दिल्‍ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर हुआ भयंकर बस हादसा, सवार थे 100 मजदूर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -