ये है भारत का सबसे बड़ा परिवार, एक ही छत के नीचे रहते हैं 167 सदस्य

Jan 09 2019 06:03 PM
ये है भारत का सबसे बड़ा परिवार, एक ही छत के नीचे रहते हैं 167 सदस्य

आज तक अपने कई बड़े से बड़े परिवार देखे होंगे लेकिन हम आपको आज भारत के उस परिवार के बारे में बता रहे हैं जिसे देश के सबसे बड़े परिवार कर दर्जा प्राप्त हो चुका हैं. जिस परिवार की हम बात कर रहे हैं उसके मुखिया ने 10 या 20 नहीं बल्कि पूरी 39 शादी की है. जी हाँ... जिसने भी इस आदमी के बारे में सुना वो हैरान हो गया. अब ये आदमी अपनी 39 पत्नियां और उनके बच्चों के साथ मिलकर एक ही छत के नीचे रहता है.

जिस आदमी की हम बात कर रहे हैं वो मिजोरम का रहने वाला है. इस आदमी का नाम है जियोना चाना जो अपने इस कारनामे की वजह से गिनीज बुक में भी नाम दर्ज करवा चुका है. जियोना चाना के परिवार में कुल 167 सदस्य हैं जो सभी एक ही घर में रहते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जियोना की 39 पत्नियां, 94 बच्चे और 33 पोते और पोतियां हैं. ये सभी लोग एक ही घर में रहते हैं साथ में खाना बनाते हैं और फिर ये सभी लोग एक ही हॉल में बैठकर खाना खाते हैं.

इतना ही नहीं बल्कि उनके घर में तो एक बड़ा सा डाइनिंग हॉल है जिसमे करीब 50 टेबल लगी है. रोजाना शाम को करीब 6 बजे सभी लोग डिनर कर लेते हैं. जियोना की सभी बीवियों में आपस में प्यार से रहती हैं. आपको बता दें जियोना के घर में करीब 100 कमरे है और उनके घर का नाम छौन थर रन है जिसका अर्थ है न्यू जेनरेशन होम.रोजाना ही के घर रोजाना करीब 130 किलो अनाज और सब्जी पकती है. इतना ही नहीं उनके एक दिन के राशन में 45 किलो चावल, 25 किलो दाल, 20 किलो फल, 30 से 40 मुर्गे और 50 अंडों की जरुरत पड़ती है.

92 साल के इस आदमी की हैं 130 पत्नियां है और 203 बच्चे, करना चाहता है एक और शादी

ऐसा गांव जहाँ बचपन और जवानी में ही बूढ़े हो रहे हैं लोग

कचरे की जगह 12 लाख फेंके कचरे के ढेर में, जब पता चला तो उड़ गए होश