कोरोना मुक्त हुआ देश का पांचवा राज्य, स्वास्थय मंत्री ने की पुष्टि

आइज़वाल: कोरोना वायरस महामारी के चलते देश एवं दुनिया में भय का माहौल बना हुआ है। इसी बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। मिजोरम को कोरोना वायरस मुक्त घोषित कर दिया गया है। बता दें कि प्रदेश के 50 वर्षीय एक पादरी ने नीदरलैंड की यात्रा की थी और 24 मार्च को उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

मणिपुर की 23 वर्षीय एक लड़की के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद, पादरी पूर्वाेत्तर के दूसरे कोरोना मरीज थे। मिजोरम राज्य के स्वास्थ्य मंत्री आर लल्थंगलिआना ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से संक्रमित पादरी के सभी चार टेस्ट निगेटिव आए हैं। उन्होंने कहा कि, 'इस हफ्ते के आखिर तक पादरी को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।'

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि, 'मिजोरम को कोरोना मुक्त राज्य घोषित किया जा सकता है क्योंकि हमारे पास कोरोना का अब एक भी मामला नहीं है।' मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी 11 जिलों में 1366 लोगों को अलग-अलग क्वारंटीन सेंटर्स में रखा गया है। बता दें कि मिजोरम पूर्वाेत्तर का पांचवा प्रदेश है जहां कोरोना वायरस का एक भी मरीज नहीं है। इससे पूर्व अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर, गोवा और नागालैंड में कोरोना का कोई पॉजीटिव केस नहीं है।

इस शहर में केमिकल गैस हुई लीक, 5 लोगों ने गवाई जान

कोरोना संक्रमण के बीच भारत की यात्रा करने के लिए जारी हुई एडवाइजरी

इस देश से आज भारत पहुंचने वाले है भारतीय नागरिक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -