पूर्वोत्तर भारत में फिर सिर उठा रहा कोरोना, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में नए मामलों ने तोड़े रिकॉर्ड

Jul 20 2021 03:34 PM
पूर्वोत्तर भारत में फिर सिर उठा रहा कोरोना, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में नए मामलों ने तोड़े रिकॉर्ड

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के दो राज्यों मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस सामने आए हैं. मिजोरम में 807 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई तो अरूणाचल प्रदेश में 508 नए मामले मिले हैं. आइजोल में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में मंगलवार को एक दिन में सबसे अधिक 807 केस मिले, जिसके बाद कुल मामले 28,295 पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि नए मामलों में 150 से अधिक बच्चे शामिल हैं.

ईटानगर में स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को अब तक की सबसे अधिक दैनिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि 508 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल केस 43,328 पहुंच गए हैं. राज्य निगरानी अधिकारी डॉ लोबसांग जाम्पा ने कहा कि 80 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 203 हो गई है. सबसे अधिक केस राजधानी परिसर क्षेत्र से आए हैं, जहां 140 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण का उपचार करा रहे मरीजों की संख्या 4260 है, जबकि 38,865 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. राज्य में संक्रमण दर 7.73 फीसदी है. इस बीच दक्षिणी प्रदेश पुडुचेरी में एक अधिकारी ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में मंगलवार सुबह 10 बजे खत्म हुए पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 78 नए केस रिपोर्ट हुए हैं.

पेगासस विवाद पर शशि थरूर बोले- "स्वतंत्र जांच की जरूरत और राष्ट्रीय सुरक्षा कोई बहाना नहीं..."

आयरलैंड ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों पर से हटाया प्रतिबंध

तमिलनाडु सरकार चेन्नई में इतने करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौते पर करेगी हस्ताक्षर