स्वस्थ रहना है तो नहाने के पानी में मिलाये ये चीजे

स्वस्थ रहना है तो नहाने के पानी में मिलाये ये चीजे
Share:

क्या जानते है कि कुछ ऐसी भी चीजे है जिनको अगर आप अपने नहाने के पानी के साथ इस्तेमाल करेंगे तो आपकी आधी बीमारिया बिना दवा के ही ठीक हो जाएगी. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में  बताने जा रहे है.

1-अगर आप ज़्यादा तनाव या थकान महसूस कर रहे है तो अपने नहाने के पानी में एक थोड़ी सी फिटकरी और सेंधा नमक  मिलाकर नहाये. इस पानी से नहाने से बॉडी में ब्लड फ्लो ठीक होता है. और साथ ही इस पानी से नहाने से शरीर की थकान भी दूर हो जाती  है.

2-नहाने के पानी में नीम के पत्ते मिलकर नहाने से हमारे शरीर को बहुत फायदा मिलता है. ये पानी हमारे शरीर को इन्फेक्शन से दूर रखता है. नीम के पानी से नहाने से त्वचा संबंधी समस्याओं का भी अंत होता है.

3-अगर आप अपने शरीर से आने वाली बदबू से परेशान है तो अपने नहाने के पानी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलकर नहाये. इससे आपके शरीर में ताजगी आएगी और आपके बॉडी से आने वाली बदबू भी दूर हो जाएगी.

4-बॉडी इन्फेक्शन और बॉडी पेन को दूर करने के लिए अपने नहाने के पानी में  दो संतरे के छिलके डालकर 10 मिनट तक पड़े रहने दें.फिर इसी पानी से नहा ले. इससे आपको दर्द और इन्फेक्शन जैसी समस्याओ से आराम मिलेगा.

5-अगर आपको जोड़ो के दर्द की समस्या है तो अपने नहाने के पानी में थोड़ा सा कपूर मिलाकर नहाये. इस पानी से नहाने से शरीर को ताजगी का अहसास होता है और शरीर के दर्द की समस्या से भी निजात मिलती है.

बढ़ते वजन से रोकती है ग्रीन कॉफ़ी

स्किन कैंसर के खतरे से बचना है तो करे कॉस्टर आयल और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -