आपकी किस्मत चमका सकते हैं घर में रखे मिट्टी के बर्तन, बस बदलनी होगी दिशा

कहते हैं प्राचीन समय में घरों में मिट्टी के ही बर्तन हुआ करते थे जो सजावट के लिए भी होते थे और घर में खाना बनाने व खाना परोसने के लिए भी. ऐसे में मिट्टी के बर्तनों में को बहुत ही शुभ माना जाता है. कहते हैं धीरे धीरे तरक्की चाहिए तो घरों से मिट्टी के बर्तन रखने होंगे. आप सभी को बता दें कि मिट्टी के बर्तन के लिए माना जाता है कि जिस घर में मिट्टी के बर्तन होते हैं उस घर में सुख समृद्धि भी रहती है. ऐसा भी कहते हैं कि मिट्टी के बर्तन जीवन में सौभाग्य को लाने का काम भी करती है और आज हम आपको वही बताने जा रहे हैं. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि पुराने ज़माने में हर घर में मिट्टी के बर्तन हुआ करते थे, इन्हीं बर्तनों का प्रयोग खाना बनाने व खाना खाने में किया जाता था इसके साथ ही इनको प्रयोग पानी रखने और पानी पीने में भी किया जाता था.

वहीं आज के समय में मिट्टी के बर्तनों का चलन कम हो गया है, इस का स्थान और बर्तनों ने ले लिया है और वास्तु शास्त्र के अनुसार मिट्टी के बर्तनों को बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं घर में मिट्टी के बर्तन रखें से घर में सकारात्मक ऊर्जा घर में फैलती हैं और मिट्टी के बर्तन घर या ऑफिस में होने से सुख समृद्धि व सफलता मिलती हैं. इसी के साथ पूजा घर में भगवान की मूर्ति अगर मिट्टी की होती है तो घर में सुख समृद्धि लाती है और तनाव या फिर मानसिक परेशान को दूर करने के लिए घड़े में रखा पानी पीने से लाभ मिलता है.

कहते हैं घर में उत्तर पूर्व दिशा में घड़े में पानी भरकर रखना चाहिए और वास्तु के अनुसार घर में मिट्टी के सजावटी बर्तन को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने से घर में सौभाग्य आता है.

यहाँ जानिए इस हफ्ते के व्रत और त्यौहार

इस अक्षर के नाम वाले लोग लेकर पैदा होते हैं राजयोग, बनते हैं करोड़ो के मालिक

अगर रास्ते में पड़े आपको भी मिले हैं पैसे तो समझ जाइए यह इशारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -