मिताली राज ऑस्ट्रेलिया दौरे में वनडे और T-20 टीमों की कप्तानी संभालेंगी

Jan 09 2016 03:09 PM
मिताली राज ऑस्ट्रेलिया दौरे में वनडे और T-20 टीमों की कप्तानी संभालेंगी

मिताली राज जो कि एक भारतीय महिला क्रिकेटर है तथा खबर है की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने अपने एक बयान में दोहराया है कि में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे में वनडे और ट्वेंटी-20 टीमों की कप्तानी संभालूँगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को अखिल भारतीय महिला क्रिकेट चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना है. इसके लिए चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

खबर है कि इसके लिए अखिल भारतीय महिला क्रिकेट चयन समिति ने अपनी और से दोनों ही टीमों कि कप्तानी मिताली राज को सौंपी है. जबकि चयन समिति ने इसमें उप-कप्तान झूलन गोस्वामी को बनाया है. बता दे कि इस दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने इस ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम तीन वनडे और तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगी। इस बाबत अखिल भारतीय महिला क्रिकेट चयन समिति ने कहा कि पहला ट्वेंटी-20 मैच 26 जनवरी को एडीलेड में, दूसरा 29 जनवरी को मेलबर्न में जबकि 31 जनवरी को तीसरा और अंतिम ट्वेंटी-20 मैच सिडनी में खेला जाएगा। तथा इसके बाद में वनडे मैच खेले जाएंगे. 

आपको बता दे की इसमें भारतीय महिला टीम इस प्रकार है:- 
वनडे टीम- मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, एमडी तिरुषकामिनी, हरमनप्रीत कौर, वेद कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, निरंजना नागराजन, सुषम वर्मा, कल्पना आर, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड, पूनम रावत, पूनम यादव, स्नेह राणा।

ट्वेंटी-20 टीम- मिताली राज (कप्तान), झूलन गोस्वामी (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, एमडी तिरुषकामिनी, हरमनप्रीत कौर, वेद कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, निरंजना नागराजन, सुषम वर्मा, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड, पूनम यादव, वीआर वनिता, अनुजा पाटिल, दीप्ति शर्मा।