महिला आईपीएल के बारे में बोलीं मिताली राज
महिला आईपीएल के बारे में बोलीं मिताली राज
Share:

मुंबई: भारत में 10 वर्षों से लागातर आईपीएल का आयोजन हो रहा है और हर सीजन के बाद क्रिकेटप्रेमियों की दीवानगी इस टूर्नामेंट के प्रति घटने की बजाए उल्टा बढ़ी ही है. इसी तर्ज पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड, इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के दौरान महिलाओं के लिये प्रदर्शनी मैचों का आयोजन कर रहा है. इसे महिला आईपीएल की शुरुआत की तौर पर भी देखा जा रहा है.

इसी सम्बन्ध में भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने भी अपनी राय रखी है, मिताली ने कहा है कि महिलाओं के लिये आईपीएल जैसी प्रतियोगिता का आयोजन करने से पहले बीसीसीआई को महिला क्रिकेट के घरेलु ढांचे को मजबूत करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि फ़िलहाल भारत में ऐसे महिला क्रिकेटरों की काफी कमी है, जो आईपीएल जैसी प्रतियोगिता में खेल सके, एक बार जब हमारे पास इस तरह के खिलाड़ी हो जाएंगे तब महिला आईपीएल का आयोजन बुद्धिमत्तापूर्ण होगा. महिला क्रिकेट की स्टार बल्लेबाज़ मिताली की इस सलाह पर उनकी साथी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने भी सहमति जताई है.

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के बारे में मिताली ने कहा कि टी 20 विश्व कप के पहले हमें टीम का सही संयोजन बिठाने की जरुरत है, जिसके लिए हमे टीम में कुछ बदलाव भी करना पड़ सकते हैं, हो सकता है आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए हमें उसका दुष्परिणाम भी भुगतना पड़े, लेकिन हमारा लक्ष्य अभी विश्व कप की तैयारियों पर है. 

 

आईपीएल-2018 के लिए विराट का नया हेयर स्टाइल

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम नहीं खेलना चाहती पाकिस्तान में

अफ्रीकी खिलाड़ी कैगिसो रबाड़ा से हटा प्रतिबंध

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -