मिताली राज ने एक और रिकॉर्ड बनाया

भारत की कप्तान मिताली राज ने एक बार फिर बड़ी उपलब्धि प्राप्त कर चुकी है। वह महिला वनडे इंटरेनशल क्रिकेट में 7,000 रन बनाने वाली प्रथम क्रिकेटर बन चुकी हैं। उन्होंने लखनऊ में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध चौथे वनडे के दौरान अपने 213वें मैच में इस आंकड़े को छू लिया है। इस मैच से पहले मिताली 7000 रन के आंकड़े से 26 रन से पीछे भी रह चुकी है। मिताली हालांकि इस मैच में अर्धशतक बनाने से चूक गईं। वह 45 रन बनाकर वापस आ गई।

38 वर्ष की मिताली के इस रिकॉर्ड से अन्य महिला क्रिकेटर बहुत पीछे हैं। मिताली 6000 रन बनाने वाली भी प्रथम क्रिकेटर हैं। चार्लोट एडवर्ड्स वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के केस में दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड की इस पूर्व कप्तान ने 191 मैचों में 5992 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान बेलिंडा क्लार्क 4844 रन बनाकर तीसरे नंबर पर चुकी है।  

हम बता दें कि बीते दो दशक से भी अधिक वक़्त से इंडियन महिला क्रिकेट की कर्णधार रही मिताली राज शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाली भारत की पहली और दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर बन चुकी है। मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध यहां तीसरे एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच के बीच 35वां रन पूरा करते ही यह उपलब्धि प्राप्त की। उनके नाम पर अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,001 रन दर्ज हैं और उनका औसत 46.73 है।

अमेरिकन बॉक्सिंग लेजेंड मर्विन हेगलर ने दुनिया को कहा अलविदा

क्या IPL से पहले MS धोनी बन गए है सन्यासी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

वर्ष 2022 में ये IPL में होंगी 10 टीमें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -