देश की 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुई 'मिताली राज'

अभी हाल ही में समाप्त हुए 'आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप' में टीम इंडिया को फाइनल तक पहुँचाने वाली कप्तान मिताली राज भारत की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो गयी है. 'बीबीसी' ने मिताली को साल 2017 की सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया है. इस लिस्ट में मिताली के साथ एम्बाइब कंपनी की सीईओ अदिति अवस्थी, आठ साल से तिहाड़ जेल में बच्चों को पढ़ा रही शिक्षिका तुलिका किरण और लेखिका इरा त्रिवेदी जैसी अन्य भारतीय महिलाएं शामिल हैं.

सौ प्रभावशाली महिलाओं की सूची में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन की मां मेहरुन्निसा सिद्दीकी को भी शामिल किया गया है. आपको बता दें कि, भारत की सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में हर क्षेत्र की महिलाओं को शामिल किया गया है. डॉ से लेकर इंजीनियर और बिज़नेस वीमेन से लेकर राइटर तक सबके नाम है इस लिस्ट में. वहीँ इस सूची को '100 महिला चैलेन्ज' से प्रेरित हो बनाया गया है.

इस कार्यक्रम के अंतर्गत प्रभावशाली महिलाओं को चार टीमों में बांटा जायेगा जिसके बाद उन्हें रोजमर्रा की मुसीबतों का सामना करना होगा. इस चैलेंज को दिल्ली में 9 से 13 अक्टूबर के बीच पूरा किया जायेगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा चैलेंज दुनिया के अलग-अलग कोने में भी आयोजित किया जायेगा. 

सट्टेबाजी मामले में अर्जुन रामपाल के पूर्व बहनोई हुए गिरफ्तार

4th ODI: आज ऑस्ट्रेलिया को हराकर कोहली तोड़ेंगे धोनी का रिकॉर्ड

जन्मदिन स्पेशल: 'अभिनव बिंद्रा' देश के एकमात्र गोल्ड मेडलिस्ट...

हार्दिक पांड्या पर आखिर क्यों फ़िदा है कप्तान कोहली?

बेंगलुरू में ही रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मारे थे 16 छक्के

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -