22 साल क्रिकेट खेलकर 'सचिन' ने बनाया जो वर्ल्ड रिकॉर्ड, उसे 'मिताली राज' ने चुपचाप तोड़ डाला
22 साल क्रिकेट खेलकर 'सचिन' ने बनाया जो वर्ल्ड रिकॉर्ड, उसे 'मिताली राज' ने चुपचाप तोड़ डाला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में मिताली राज का नाम भला कौन नहीं जानता. डेब्यू मैच में शतक, सबसे कम उम्र में शतक, सबसे ज्यादा रन जैसे कई रिकॉर्ड बनाने वाली मिताली राज ने अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक ऐसा रिकॉर्ड चुपचाप तोड़ डाला, जिसे बनाने में तेंदुलकर को भी 22 साल से अधिक समय तक क्रिकेट खेलना पड़ा. हालांकि, यह अलग बात है कि IPL 2022 ऑक्शन की चकाचौंध में मिताली का रिकॉर्ड कहीं चुप गया. दरअसल, वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे लंबे करियर का रिकॉर्ड अब मिताली राज के नाम दर्ज हो गया है.

12 फरवरी को जब भारत के तमाम क्रिकेटप्रेमी IPL 2022 ऑक्शन की खबरों में मगन थे, उस समय मिताली राज ऐसा रिकॉर्ड बना रही थीं, जो पुरुष या महिला क्रिकेट के आज तक के इतिहास में पहली बार हो रहा था. मिताली राज, जब 12 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरीं, तो उनका ODI करियर 22 वर्ष 231 दिन का हो गया. इसके साथ ही वह पृथ्वी की पहली ऐसी क्रिकेटर बन गईं, जिनका वनडे करियर 22 साल 100 दिन से ज्यादा है.

बता दें कि इससे पहले पुरुष और महिला क्रिकेट (दोनों) में सबसे लंबे करियर का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था. सचिन का ODI करियर 22 वर्ष 91 दिन तक चला था. मगर, मिताली राज ने अब सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सचिन के नाम अब केवल पुरुष क्रिकेट में सबसे लंबे करियर रिकॉर्ड रह गया है. सचिन ने पहला ODI मैच 18 दिसंबर 1989 और आखिरी ODI मैच 18 मार्च 2012 को खेला था. जबकि, मिताली राज ने अपना पहला ODI मैच 26 जून 1999 में खेला था.

महिला विश्व कप को लेकर ICC का बड़ा ऐलान, अब विजेता टीम को मिलेगी दोगुनी राशि

भारत आए केविन पीटरसन का पैन कार्ड हुआ गुम, ट्वीटर पर मांगी मदद, PM मोदी को किया टैग

तमिलनाडु करुणानिधि की जयंती पर साइकिल रिक्शा रेसिंग लीग आयोजित करेगी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -