पर्थ टेस्ट : स्टार्क ने तेज गेंद का बनाया रिकार्ड, भौचक्के रह गए रोस टेलर
पर्थ टेस्ट : स्टार्क ने तेज गेंद का बनाया रिकार्ड, भौचक्के रह गए रोस टेलर
Share:

पर्थ : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने रविवार को पर्थ के वाका मैदान पर 160.4 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से बोल फेककर सभी को चौंका दिया. यह बोल न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन उन्होने रोस टेलर को की थी. इस बोल के साथ उन्होने एलीट क्लब में अपना नाम दर्ज करा दिया है.स्टार्क की यह गेंद यार्कर थी, जिसे टेलर ने रक्षात्मक रूप से खेला. 

ऐसा करने वाले 5वे गेंदबाज-

स्टार्क ने 21वें ओवर की चौथी गेंद 160.4 किमी (99.7 मील) प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. इससे पहले केवल चार तेज गेंदबाज 160 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार से गेंद की है.

अख्तर हैं सबसे तेज़-

पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने साल 2003 में सबसे तेज 161.3 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने का रिकार्ड बनाया था. उन्होंने न्यूलैंड्स में इंग्लैंड के खिलाफ यह गेंद की थी. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के शान टैट और ब्रेट ली का नाम आता है इन दोनों ने 161.1 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

बता दें कि 160 किमी/घंटे की रफ्तार से सबसे पहले गेंद फेकने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के जैफ थामसन के नाम हैं , उन्होने 160.6 किमी की रफ्तार से गेंद की थी. उन्हें क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज गेंदबाज माना जाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -