WC 2019 : स्टार्क के नाम दर्ज हुआ 'विश्व रिकॉर्ड', ब्रेट ली को पछाड़ा

Jun 21 2019 10:44 AM
WC 2019 : स्टार्क के नाम दर्ज हुआ 'विश्व रिकॉर्ड', ब्रेट ली को पछाड़ा

विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क जमकर आग उगल रहे हैं और लगातार वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. कल उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बांग्लादेश को 48 रनों से हरा दिया था. मिचेल ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई है. मिचेल स्टार्क ने बांग्लादेश के 2 बल्लेबाजों को आउट किया और उन्होंने एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया. 

2 विकेट लेने के बाद तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क द्वारा विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को भी पछाड़ दिया गया है. विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैकग्रा के नाम फिलहाल दर्ज है जिन्होंने 71 विकेट कुल हासिल किए है और अब दूसरे नंबर पर ब्रेट ली को पछाड़कर मिचेल स्टार्क ने कब्जा कर लिया है. बता दें किब्रेट ली ने विश्वकप में 35 विकेट चटकाए थे. 

बता दें कि अब स्टार्क ने विश्व कप के 14 मैचों में 36 विकेट चटकाए हैं और उन्होंने 14.14 की औसत और19.4 के स्ट्राइक रेट से विकेट अपने झोली में डालें हैं. वे विश्व कप में 2 बार 5 विकेट भी हासिल कर चुके हैं और विश्व कप 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भी मिचेल स्टार्क पहले नंबर पर चल रहे हैं. 

भुवनेश्वर को जल्द फिट करने में लगे है फीजियोथैरेपिस्ट

माइकल क्लर्क ने की इस भारतीय खिलाड़ी की जमकर तारीफ

क्रिकेट में धोनी के भविष्य को लेकर कुछ ऐसा बोले ग्लेन मैकग्रा

विश्व कप से बाहर होते ही भावुक हुए शिखर धवन ने दिया ऐसा मैसेज