अश्विनी वैष्णव ने  भारत -बांग्लादेश के बीच 'मिताली एक्सप्रेस' ट्रेन का आधिकारिक शुभारंभ किया
अश्विनी वैष्णव ने भारत -बांग्लादेश के बीच 'मिताली एक्सप्रेस' ट्रेन का आधिकारिक शुभारंभ किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उनके बांग्लादेशी समकक्ष मोहम्मद नुरुल इस्लाम सुजोन ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच 'मिताली एक्सप्रेस'  ट्रेन का आधिकारिक शुभारंभ किया।

यह ट्रेन बांग्लादेश के लिए भारत की तीसरी यात्री ट्रेन सेवा होगी। 13132 न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका छावनी ट्रेन सप्ताह में दो बार रविवार और बुधवार को चलेगी। प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को, ट्रेन संख्या 13131, ढाका छावनी-न्यू जलपाईगुड़ी, मिताली एक्सप्रेस, ढाका के लिए वापस ढाका के लिए संचालित होगी। इस ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल और ढाका छावनी, बांग्लादेश के बीच 513 किलोमीटर की दूरी तय करने में नौ घंटे का समय लगेगा।

वर्तमान में, ट्रेन को एक डीजल लोकोमोटिव द्वारा ले जाया जाएगा और इसमें चार वातानुकूलित केबिन कोच और चार वातानुकूलित चेयर कार शामिल होंगी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन के डीआरएम सुवेंधु कुमार चौधरी के अनुसार, "हम सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार हैं, और ट्रेन अधिकतम सुविधाओं के लिए सुसज्जित है। पहली यात्रा के लिए, लगभग 15-20 यात्रियों ने पहले ही टिकट खरीदे हैं। "कोई पेंट्री-कार सेवा नहीं है, इसलिए यह एक सीधी सेवा है।

प्लेटफॉर्म पर हमने कई सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं और हमारे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मचारी हर कोने पर तैनात रहेंगे। ट्रेन को हल्दीबाड़ी स्टेशन पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा ले जाया जाएगा और जीरो लाइन पर बांग्लादेश को सौंप दिया जाएगा।

बड़ी माता मंदिर से हटाई गई साईं बाबा की प्रतिमा, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद है वजह

कोविड-19 अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 2,745 नए मामले

प्यार हो तो ऐसा! बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए घड़ियालों के बीच तैरकर बांग्लादेश से भारत आई लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -