पाक के नापाक इरादे - साल में 771 मर्तबा वादाखिलाफी
पाक के नापाक इरादे - साल में 771 मर्तबा वादाखिलाफी
Share:

पाकिस्तान को किस भाषा में जवाब दिया जाए ये भारत की समझ से परे है. आतंकी हमलो पर भारत पहले ही पाकिस्तान को हर बार मुँह तोड़ जवाब दे चूका है. सेना द्वारा उसके हर मनसूबे पर पानी फेर दिया गया है. विश्व समुदाय भी उसके आतंकी देश होने की पुष्टि कर चूका है और साथ ही आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त न रहने की हिदायत दे चूका है. इस सब के बावजूद पाकिस्तान ने लगातार सीज़ फायर का उल्लंघन किया है.

इस साल भारत को पूर्णकालिक रक्षामंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण मिली हैं, जिन्होंने कार्यभार संभालने के बाद देशभर में रक्षा से जुड़े कई प्रतिष्ठानों का दौरा किया है, जिनमें कुछ सीमाप्रांत स्थित संघर्ष के इलाके भी शामिल हैं. रक्षामंत्री ने सेना प्रमुखों से रोज मिलने का नया नियम शुरू किया और रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) के विचाराधीन लंबित सभी परियोजनाओं का महीने में दो बार बैठक कर साल के अंत तक निपटारा करने का टारगेट रखा है.

गौरतलब है कि अकेले साल 2017 में ही 771 मर्तबा पाकिस्तान ने सीज़ फायर का उल्लंघन किया है. मतलब हर दिन दो से भी ज्यादा बार. देश की पश्चिमी और पूर्वी सीमाओं पर लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच भारत ने इलाके में सुरक्षा प्रदाता की भूमिका में 2017 में एक विशेष पहल की है. साथ ही, देसी रक्षा उपकरणों के विनिर्माण की दिशा में भी कदम बढ़ाए गए हैं.

 

पाकिस्तान में शरीफ बंधुओं की खुली पोल

पाक ने 145 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

AAP ने की CM अमरिंदर सिंह को पद से हटाने की मांग

जाधव के परिवार के साथ बर्ताव पर पाक का बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -