पेशाब के वक्त ना करें ऐसी गलतियां
पेशाब के वक्त ना करें ऐसी गलतियां
Share:

इंसानो कि नियमित क्रियाओं में पेशाब करना शामिल होता है. पेशाब करना व्यक्ति की दिनचर्या का एक हिस्सा होता है. पेशाब का सम्बन्ध हमारे पेट और स्वास्थ्य से होता है इस वजह से हमे पेशाब के बारे में कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. आज हम आपको वहीँ बातें बताने जा रहें हैं.

पेशाब को देर तक ना रोके - कभी भी पेशाब को देर तक नहीं रोकना चाहिए, क्योंकि इससे पेट में संतुलन बिगड़ जाता है और पेट दर्द शुरू हो जाता है. पेशाब को ज्यादा समय तक रोककर रखने से किडनी पर भी प्रभाव पड़ता है और स्वास्थ्य भी खराब होता है.

रात के समय पेशाब - कई लोग ऐसे हैं जिन्हे रात में बार बार पेशाब आती हैं और उन्हें बिस्तर से उठकर पेशाब जाना पड़ता हैं. ऐसा होना खतरे कि घंटी हैं, अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आपको डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए. 

जरूरत से भी कम पानी पीना - बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो जरूरत से भी कम पानी पीते हैं जिस वजह से वे पेशाब बहुत कम जाते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए, बल्कि ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए जिससे आप अपने शरीर की गंदगी को पेशाब के माध्यम से निकाल पाए. पानी पीने से चेहरे पर ग्लो भी आता है.

पीला पेशाब - कई लोग ऐसे हैं जिन्हे पेशाब पीला आता है. ऐसा होना सेहत के खराब होने की तरफ इशारा करता है. पीला पेशाब आना मतलब कोई बड़ी बिमारी आने का संकेत होता है. पेशाब से जुडी इन बातों का हमेशा ही सभी को ध्यान रखना चाहिए.

Video : गाली देने से होते हैं ये फायदे, ज़रा आप भी सुन ले

इस कब्र से हमेशा आती है मनमोहक खुशबू

Video : मौत से जुड़े अनसुने राज़ चौका देंगे आपको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -