ना करे अपने दिन की गलत शुरुआत
ना करे अपने दिन की गलत शुरुआत
Share:

दिन की सही शुरुआत पूरे दिन के अच्छे होने को काफी कुछ सुनिश्चित करती है, लेकिन यदि शुरुआत ही गलत हो तो दिन कहां से अच्छा गुजरेगा.

चलिए जानें कि क्या हैं वो सुबह सवेरे की जाने वाली गलतियां, ताकि आप उनसे बचकर आपना दिन अच्छा बना सकें.

1-सुबह उठ कर या घर पर या दफ्तर जा कर लोगों से कठोर भाषा में बात न करें. सरल, उचित और सकारत्मक शब्दों का उपयोग करें. अभी तक ये क्यों नहीं हुआ, अपने काम से काम रखो आदि की जगह “कृपया”, “धन्यवाद”, “शाबास” जेसे शब्द आपको लोगों के नजदीक ले जाते हैं. 

2-सुबह उठते ही झगड़ें नहीं और न ही पुराने दिन की बातों के आधार पर नया दिन शुरू करें. दिन की शुरुआत अच्छे मूड के साथ घर से निकलते हुए करें. ऑफिस में पूरे विश्वास के साथ प्रवेश करें. मुस्कुराते हुए अपने स्टाफ का अभिवादन करें. 

3-आज-कल लोग सुबह उठते ही कंप्यूटर या मोबाइल से चिपक जाते हैं, जिसकी वजह से न सिर्फ उनका समय और दिन का प्रबंधन खराब होता है, बल्कि सेहत (खासतौर पर मानसिक स्वास्थ्य) पर भी बुरा असर पड़ता है. 

4-दिन की शुरुआत की सबसे बड़ी गलती है देर से उठना. देर से उठने पर न सिर्फ आप दफ्तर के लिए लेट होते हैं बल्कि आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ता है. इसलिए सुबह सूरज चढ़ने से पहले उठें और रात को समय से सोएं.   

5-यूं तो आप दिनभर में कभी भी या शाम को कसरत कर सकते हैं लेकिन सुबह-सवेरे कसरत करना सबसे फायदेमंद रहता है. जो लोग सुबह को कसरत या व़क नहीं करते उनके बीमार होने की आशंका अधिक रहती है. 

ज़्यादा कैल्शियम से बढ़ जाता है प्रोस्टेड कैंसर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -