मध्याह्न भोजन में मृत चूहे मिले, बच्चों की बिगड़ी तबियत
मध्याह्न भोजन में मृत चूहे मिले, बच्चों की बिगड़ी तबियत
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा स्कूलों में शिक्षा का स्तर सही करने और बच्चों को मिड डे मिल अच्छी तरह से देने की बात करने के दावे उस समय बकवास नज़र आए जब एक सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन योजना के तहत परोसे गए भोजन में मरे हुए दो चूहे निकले। हालांकि दूषित भोजन को बच्चों ने खा लिया था। भोजन करने के कुछ देर बाद उन्हें कुछ परेशानी होने लगी और फिर उन्हें चिकित्सालय ले जाया गया। बीमार बच्चों को अस्पताल में ट्रीटमेंट दिया गया।

इस घटनाक्रम के बाद उपमुख्यमंत्री ने भी हालात का जायजा लिया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इस मामले में ट्विटर पर जानकारी दी और लिखा कि चिकित्सालय में बीमार विद्यार्थियों से वे मिले थे। उनका कहना था कि मिड डे मिल सप्लायर कंपनी के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर उसे ब्लैक लिस्टेड कर देंगे।

गौरतलब है कि देवली के सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में विद्यार्थियों को परोसे जाने वाले मिड डे मिल में दो चूहे मृत पाए गए थे। ट्विटर पर सिसौदिया ने लिखा कि सभी बच्चे ठीक हैं। उनका कहना था कि मिड डे मिल सप्लायर के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई है। उनका कहना था कि मिड डे मिल और स्कूलों को लेकर यदि कोई अनियमितता आती है तो वे उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

अब भोजन तैयार करने के लिए व्यापक स्तर पर देखरेख की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार सरकारी स्कूल शिक्षक संघ के सचिव अजयवीर सिंह यादव द्वारा कहा गया कि मध्याह्न भोजन में चूहों का मिलना सरकारी व्यवस्था की कमी को उजागर करता है। सरकारी स्कूल शिक्षक संघ के सचिव अजयवीर सिंह यादव द्वारा कहा गया कि सरकारी तंत्र की असफलता सामने लाई गई है।

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खुलेंगे 300 मोहल्ला क्लीनिक, LG ने दी मंजूरी

उनके पास CBI है तो हमारे पास आरटीआई है : सिसोदिया

हाईकोर्ट ने लगाई दिल्ली सरकार की अधिसूचना पर रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -