बालों को लेकर लड़कियां खुद करती हैं ये गलतियां, जानें क्या है वो..
बालों को लेकर लड़कियां खुद करती हैं ये गलतियां, जानें क्या है वो..
Share:

सुंदर और हेल्दी बाल पाने के लिए हम बहुत कुछ करते हैं. लड़कियां चाहती हैं कि उनके बाल  बेहद खूबसूरत बने रहें लेकिन प्रदुषण के चलते ऐसा हो नहीं पाता. ऐसी कुछ गलतियां हैं जिन्हें लड़कियां करती हैं और उनके कारण बालों को नुकसान झेलना पड़ता है. ऐसी ही कुछ ग़लतियों के बारे में ब्यूटी एक्सपर्ट और हर्बल क्वीन शहनाज़ हुसैन ने बताया जो लड़कियां और महिलाएं अक्सर दोहराती हैं.

अक्सर लड़कियां शिकायत करती हैं कि हर बार शैम्पू के बाद उनके बाल टूटते हैं. ऐसे में बिना एक्सपर्ट की सलाह लिए किसी भी नये प्रॉडक्ट का इस्तेमाल अपने बालों पर ना करें. ज़रूरी नहीं कि जिस प्रॉडक्ट के टीवी कमर्शियल में हेयर फॉल रोकने का दावा किया जा रहा हो वह प्रॉडक्ट आपके बालों के लिए भी कारगर साबित हो. इसीलिए वही प्रॉडक्ट चुनें जिनकी सलाह आपके एक्सपर्ट देते हैं.

शहनाज़ हुसैन का कहना है कि अधिकतर महिलाएं शैम्पू करने के सही तरीके के बारे में नहीं जानती हैं. बालों को शैम्पू करने से पहले अच्छी तरह गीला करना चाहिए. कभी भी सूखे बालों में शैम्पू नहीं लगाना चाहिए.

कई बार शैम्पू करने के बाद भी बाल उलझे रहते हैं तो ऐसे में आप को शैम्पू या कंडीशनर नहीं बदलना एक बड़ी ग़लती साबित हो सकता है.

कई बार लोग बालों में तेल लगाने के बाद 2-3 दिनों तक शैम्पू नहीं करते. ऐसा करने से बचें. क्योंकि इस तरह गंदगी आपके सिर की त्वचा और बालों में बुरी तरह से चिपक जाएगी. शैम्पू से केवल एक घंटा पहले ही बालों में तेल मालिश करें.

बालों को गर्म पानी से कतई न धोयें इससे आप के बाल रूखे हो जायेंगे. हमेशा सही मात्रा में ही शैम्पू का प्रयोग करें क्योंकि शैम्पू का ज्यादा इस्तेमाल भी  बालों को खराब कर देगा.

बालों की खूबसूरती के लिए फायदेमंद है विटामिन इ, जानें फायदे

क्या आप भी बांधती हैं बालों का जुड़ा तो जान लें क्या हैं इसके नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -