चेहरा धोते समय आप कर जाते हैं कई गलतियां जिससे होती है परेशानी
चेहरा धोते समय आप कर जाते हैं कई गलतियां जिससे होती है परेशानी
Share:

चेहरा जब गंदा होता है तो आप उसे धोना पसंद करते हैं. लेकीन कई बार ऐसा भी होता है कि आप चेहरा धोने में ही कुछ गलतियां हो जाती है जो आपके चेहरे के लिए बुरी होती हैं. आप जाने-अनजाने में ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिसके कारण आपके चेहरे की त्वचा को हानि पहुंच सकती है. आपके चेहरे की त्वचा बाकी अंगों की त्वचा से अधिक संवेदनशील और नाज़ुक होती है इसलिए जरुरी है इसकी ख़ास ख्याल रखा जाए. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप अपने चेहरे की स्किन को बचा सकते हैं. 

साबुन न लगाएं: साबुन काफी कठोर केमिकल से मिलकर बना होता है और आपके चेहरे की त्वचा कााफी संवेदनशील होती है. हमारी त्वचा अम्लीय है, जबकि साबुन क्षारीय होता है. इसके इस्तेमाल से हमारी त्वचा का पीएच स्तर प्रभावित होता है. इसके कारण आपकी त्वचा अधिक रुखी या अधिक तैलीय हो सकती है.

स्किन के अनुसार फेश वॉश : हर किसी की त्वचा एक जैसी नहीं होती है और हर किसी के लिए एक जैसा फेश वॉश या क्लिंजर उचित नहीं होता है. अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो आपको ऐसे फेश वॉश का उपयोग करना चाहिए जो अतिरिक्त तेल को नियंत्रित कर सके और अगर रुखी है तो आपको अधिक हाइड्रेटिंग फेश वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए.

बिना हाथ धोएं चेहरा धोना : इससे पहले आप क्लिंजर को अपने हाथ पर लेकर चेहरा धोने के लिए जाएं बेहतर है कि आप अपने हाथों को अच्छे से साफ कर लें. दिनभर में आपके हाथ तरह-तरह की चीजों को छूते हैं और उन पर जर्म्स लगते हैं. अगर आप हाथ नहीं धोते हैं तो हाथों की धूल और कीटाणु आपके चेहरे पर जा सकते हैं.

मेकअप में की गई गलतियों को इस तरह से करें ठीक

फैशन में की गई ये गलतियां बना सकती हैं आपका मज़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -