फेस पैक लगाते समय इन गलतियों से ख़राब हो सकता है आपका लुक

फेस पैक लगाते समय इन गलतियों से ख़राब हो सकता है आपका लुक

फेसपैक का इस्तेमाल लगभग हर लड़की करती है. इससे चेहरे की गंदगी खत्म होती है और आपका चेहरे खूबसूरत दिखाई देता है. इसके लिए आप घरेलू  या मार्केट में मिलने वाले फेसपैक का इस्तेमाल कर सकती हैं. लेकिन इसे अपनाने के लिए आप गलतियां ना करें जो आपके चेहरे के लुक को ख़राब कर सकती है. जानिए फेसपैक लगाते वक्त किन गलतियों से बचकर रहें. 

* अक्सर फेसपैक लगाने के बाद हम काम में बिजी हो जाते हैं और इसे सूखने के बाद ही इसे हटाते हैं. लेकिन आप ऐसी गलती ना करें. इसे अगर आप सूखने के बाद हटाती हैं, तो ये आपके चेहरे से नमी सोखकर इसे रूखा बनाता है. हमेशा इसे 10 से 15 मिनट बाद हटा दें. अगर इस बीच ये सूख जाए, तो हल्का गुलाबजल इस पर लगाकर थपथपाएं.

* फेसपैक नहाने के पहले इस्तेमाल करने की गलती ना करें. इसके बेहतर रिजल्ट के लिए आप इसे नहाने के बाद लगाएं. ऐसा इसलिए क्योंकि नहाने के बाद हमारी स्किन के पोर्स खुल जाते हैं और ऐसे में फेस पैक अच्छी तरह स्किन की गहराई में जाकर अपना असर दिखता है. इससे आपके चेहरे पर ग्लो (How To Get Glowing Skin) पूरी तरह नजर आएगा.

* फेसपैक हटाने के लिए हमेशा नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें. गुनगुने पानी के इस्तेमाल से बचें. वहीं, इसे हटाने के बाद आप टोनर या गुलाबजल लगाना ना भूलें. इससे फेसपैक लगाने के बाद आपके चेहरे में निखार आएगा और आपकी खूबसूरती बढ़ेगी.

* फेसपैक लगाने के बाद इसे ऐसे ही छोड़ने की गलती ना करें. इसे लगाने के बाद करीब 5 मिनट तक हल्के हाथों से चेहरे का मसाज करें. इससे आपके ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और फेसपैक का बेहतर फायदा भी मिलेगा. इसलिए इसे लगाने के बाद मसाज करना ना भूलें.

* जब आप इसे लगाकर रखें उस दौरान बातचीत करने की गलती ना करें. चेहरे में होने वाले मूवमेंट की वजह से फेसपैक और चेहरे पर सिलवटें नजर आएंगी और झुर्रियों की परेशानी हो सकती है. इससे वक्त से पहले आपके चेहरे पर बुढ़ापा नजर आने लगेगा.

कम उम्र में सफ़ेद बालों से हैं परेशान तो अपनाएं देसी तरीके

माइग्रेन के लिए असरदार हैं ये देसी इलाज

पतले बालों को घरेलु तरीकों से बनाएं घना