जानें किन गलतियों के कारण फैलता है आपकी आँखों का मेकअप

जानें किन गलतियों के कारण फैलता है आपकी आँखों का मेकअप

हर कोई सुंदर, स्मोकी आंखें, नकली आईलैशेज और विंग्ड आईलाइन पसंद करता है ताकि उसका लुक बहुत ही हॉट दिखे. लेकिन अगर आपने अपने कैट-आई मेकअप में 30 मिनट बिताए हैं, तो आपको पता होगा कि इसका बिखरना आपके लिए कितना दर्दनाक है, खासकर तब जब आप ऑफिस में हों. कई बार आप आँखों को खूबसूरत बना लेते हैं लेकिन जब बाद में ये फैलता है तो आपको भी काफी दुःख होता होगा. ऐसे में आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी गलतियों को जो आप करती हैं. 

आई प्राइमर नहीं लगाया: आई मेकअप को लंबे समय तक टिकाने के लिए आई प्राइमर ज़रूर खाना चाहिए. आई प्राइमर न केवल लाल धब्बों को छुपाने का काम करता है, बल्कि यह आपके आईशैडो के लिए एक अच्छा बेस जैसा काम करता है.

बहुत ज़्यादा आई शैडो लगाती हैं: स्मजिंग अक्सर बहुत अधिक आपके आई शैडो लगाने की वजह से होता है. एक समय में थोड़ा ही प्रॉडक्ट लगाना सुरक्षित हो सकता है. यदि आप आई शैडो पाउडर लगा रही है, तो आपको एक्स्ट्रा पाउडर हटाने के लिए ब्रश से थोड़ा-सा झटकना होगा.

आप ऑयली आई लाइनर्स और मॉइस्चराइजर्स : भारी और ऑइल-बेस्ड मॉइस्चराइज़र और आई-क्रीम आपके मेक-अप को आपके चेहरे पर फैला सकता है. इस हिस्से में तेल और क्रीम लगाने से मेकअप लगाना आपके लिए और अधिक कठिन हो जाएगा और इसे बिगाड़ देगा. इसीलिए सबसे अच्छा है कि आप रात में क्रीम और मॉइस्चराइजर्स लगाएं और सुबह में वॉटर-बेस्ड आई जेल का इस्तेमाल करें.

गलत मस्कारा का इस्तेमाल : आई-मेकअप को फैलने से बचाने के लिए आपको आई लाइनर पलकों के बीच के हिस्से से शुरु करते हुए आंखों के टिप तक लगाना चाहिए, ना कि जड़ों के पास. आप केवल अपनी पलकों के किनारों पर एक टॉप कोट के तौर पर वॉटरप्रूफ मस्कारा लगा सकती हैं.

पेंसिल आई लाइनर : पेंसिल आई लाइनर आमतौर पर ऑइल-बेस्ड होते हैं और आपकी पलकों और आपके चेहरे पर फैल सकते हैं. जबकि जेल आईलाइनर को जहां सूखने के लिए थोड़ा टाइम लगता है, लेकिन यह आपकी निचली पलकों पर भी काफी देर तक टिके रह सकते हैं.

घरेलू तरीके से बनाएं अपनी Eye brow को घना, दिखें आकर्षक

आँखों के रंगों के अनुसार चुने EyeLiner बनेंगी और भी खूबसूरत

नमक के पानी से दूर होगा आई फ्लू, जानिए बचने के उपाय