MP: मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़! गृह मंत्री बोले- '4 आरोपी गिरफ्तार'
MP: मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़! गृह मंत्री बोले- '4 आरोपी गिरफ्तार'
Share:

विदिशा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले के एक मिशनरी स्कूल ( Missionary School) में दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों (Right wing Hindu organization) के कार्यकर्ताओं के तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आये ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का बयान भी सामने आया है। जी दरअसल उन्होंने आज यानी मंगलवार को कहा कि 'सरकार को धर्म परिवर्तन की गतिविधियों में शामिल लोगों की जांच करवा रहे है। हालांकि इस मामले में 4 लोग गिरफ्तार हुए है।'

इस मामले में मिली जानकारी के तहत विदिशा के गंज बासौदा में सेंट जोसेफ स्कूल पर 8 बच्चों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के लोगों ने सोमवार को स्कूल पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है इस दौरान 12वीं के छात्र एग्जाम दे रहे थे। जी दरअसल, इस मामले में मिशनरी स्कूल ने धर्म परिवर्तन की बात को सिरे से खारिज करते हुए जिला कलेक्टर से शिकायत दर्ज की है। कहा जा रहा है इस कथित धर्मांतरण के खिलाफ विहिप और बजरंग‎ दल ने प्रदर्शन और घेराव का ऐलान किया था। पहले इस मामले को पुलिस ने‎ मामूली बात समझ कर टाल दिया था, लेकिन प्रदर्शनकारी गेट और दीवार फांदकर‎ स्कूल कैंपस में घुस गए।

उसके बाद उन्होंने वहां रखी कुर्सी-गमले, वहां खड़ी‎ कार और इमारत के शीशे तोड़ डाले। कहा जा रहा है इस हंगामे के दौरान स्कूल में बच्चों की परीक्षा चल रही थी। वइस मामले में हिंदू संगठनों का आरोप है कि बीते 30 अक्टूबर को सेंट जोसेफ स्कूल में ईसाई धर्म का कार्यक्रम कर 8 छात्राओं का गोपनीय तौर पर धर्मांतरण संस्कार कराया था। वहीं जैसे ही खबर बाहर आई, इसे लेकर काफी बवाल हो गया है। आपको बता दें कि इस हंगामे से एक दिन पहले कई सामाजिक संगठनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन दिए थे।

MP: 8 छात्रों के धर्मांतरण का आरोप, विदिशा के मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़

ओमिक्रॉन खतरे के कारण कर्नाटक में स्कूलों के बंद होने की संभावना है

मैनपुरी के सैनिक स्कूल में फटा कोरोना बम, इतने बच्चे हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -