कोरोना काल में अपनों को गले नहीं लगा पा रहे लोग तो कर रहे हैं यह काम
कोरोना काल में अपनों को गले नहीं लगा पा रहे लोग तो कर रहे हैं यह काम
Share:

इन दिनों पूरे विश्व में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं. आप देख रहे होंगे अचानक से पूरी दुनिया बदल गई है. लोग अपने घरों में कैद हैं और वजह है यह वायरस. इस समय सभी को अपने-अपने करीबियों से दूर रहना पड़ रहा है और उन्हें गले लगाने के लिए भी अब सभी को 100 बार सोचना पड़ रहा है. ऐसे में इस वक़्त जो लोग अपनों को गले नहीं लगा सकते, वो पेड़ को गले लगाकर अपना दुःख काम कर सकते हैं. जी हाँ, आप सोच रहे होंगे हम ऐसा क्यों कह रहे हैं.

तो हम आप सभी को बता दें की इज़रायल की नेचर एंड पार्क अथॉरिटी लोगों को इस बारे में ही संदेश दे रही है. यहाँ कि अथॉरिटी का कहना है कि, 'कोविड-19 में अकेला महसूस करने के बजाये नेचर से जुड़ें और एक ख़ास अनुभव प्राप्त करें.' हाल ही में Apollonia National Park में प्राधिकरण के मार्केटिंग निदेशक Orit Steinfeld ने कहा कि, 'इस अप्रिय वक़्त में हम दुनियाभर के लोगों को प्रकृति की सैर, गहरी सांस लेना, पेड़ लगाने, अपने प्यार का इज़हार करने और प्यार पाने की सलाह देते हैं.'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि तेल अवीव के उत्तर में लगभग 15 किमी दूर स्थित इस पार्क में अथॉरिटी ने लोगों को पेड़ों को गले लगाने के लिए कहा है. इसके अलावा यहाँ पार्क में आने वाले लोगों का कहना है कि 'इन दिनों वो अपने परिवार वालों को गले नहीं लगा पा रहे, ऐसे में पेड़ को गले लगाना निश्चित तौर पर अच्छा अनुभव है.' आपको हम यह भी बता दें कि यह पहल इसलिए शुरू की गई है क्योंकि इन दिनों कोरोना के केस में लगातार इजाफा देखने के लिए मिल रहा है. वैसे इस पहल की तारीफ़ करनी चाहिए क्योंकि यह बेहतरीन है.

बेहद अनूठी है रक्षाबंधन की ये परम्पराएं, कहीं उम्रभर की दोस्ती तो कहीं साढ़े 3 माह चलता है त्यौहार

एरोप्लेन के अंदर होने लगी बारिश तो यात्रियों ने किया ऐसा, जमकर वायरल हुआ वीडियो

गंगा के पानी में है एक ऐसा चमत्कारी वायरस, जिसका रहस्य है गहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -