हाईजैक हुआ हफ्तेभर से लापता जहाज, क्रू मेंबर्स में कई भारतीय शामिल

हाईजैक हुआ हफ्तेभर से लापता जहाज, क्रू मेंबर्स में कई भारतीय शामिल

कुआलालंपुर : करीब एक हफ्ते पहले रवाना हुए एक 'एमवी साह लियान' मलेशियाई कार्गो शिप के साउथ चाइना सी (दक्षिण चीन सागर) के आसपास हाईजैक होने की आशंका है. जहाज में कुल 500 टन कार्गो के साथ 14 क्रू मेंबर्स भी सवार हैं. इनमें से कुछ भारतीय भी हैं. मलेशियन मैरीटाइम इन्फोर्समेंट एजेंसी (MMEA) ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. यह जहाज 2 सितंबर को मलेशिया के कुचिंग पोर्ट से रवाना हुआ था और इसे 5 सितंबर को पूर्वी मलेशिया के लिमबैंग शहर पहुंचना था. लेकिन 3 सितंबर के बाद से ही यह लापता है. यह जहाज सरावक स्टेट के कुचिंग पोर्ट से आयरन प्रोडक्ट, पाइपिंग और फूड लेकर लिमबांग शहर जा रहा था.

MMEA ने ट्वीट कर बताया कि एक कमर्शियल शिप पश्चिमी मिरी से तकरीबन 25 नॉटिकल मील की दूरी पर लापता हो गया. मिरी, ब्रुनेई आईलैंड से लगा मलेशिया का शहर है. कोस्ट गार्ड अधिकारियों को जहाज के समुद्री लुटेरों द्वारा हाईजैक होने की आशंका जताई है.

कोस्ट गार्ड चीफ एडमिरल इस्माइली बुजैंग पिट ने कहा की "हमारा मानना है कि जहाज को हाईजैक कर मलेशियाई समुद्री सीमा से बाहर ले जाया गया है." उनके अनुसार, जहाज इंडोनेशिया के नतुना आईलैंड के पास हो सकता है.