बोट से गलती से छूटी मिसाईल, एक की मौत
बोट से गलती से छूटी मिसाईल, एक की मौत
Share:

ताइपेई : ताईवान नौसेना की एक बोट से सुपरसोनिक मिसाईल चल गई। इस मिसाईल के चलने के कारण एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। दूसरी ओर तीन लोग और घायल हो गए। इस मामले में स्ट्रेट टाइम्स ने सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी के हवाले से यह कहा कि यह एक तरह की एंटी शिप मिसाइल थी यह मिसाइल गलती से छूट गई। इस मिसाईल की दिशा चीन के मेनलैंड की ही तरह नज़र आ रही थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मामले में कहा कि मिसाइल धमाके का असर इतना रहा कि मछली पकड़ने की नौका पर यह लगी और इसके चलते नौका के केप्टन की मृत्यु हो गई।

प्रवक्ता द्वारा दी गई जानकारी से यह पता लगा है कि मिसाईल छुटने के चलते तीन लोग घायल हो गए। इन तीन लोगों को उपचार दिया गया और उपचार के बाद उन्हें अवकाश दे दिया गया। नेवी के अनुसार ड्रिल इंस्पेक्शन के तहत मिसाईल गलती से लाॅन्च हो गई। ऐसे में नेवी की पैट्रोल बोट जोयिंग मिलिट्री बेस पर खड़ी थी।

यह घटना ऐसे समय घटी है जब वहं पर कम्युनिस्ट पार्टी का 95 वां स्थापना दिवस मनाया गया। मिली जानकारी के अनुसार यह मिसाईल बहुत ही तेज मारक क्षमता वाली है। हालांकि इसे ताइवान की जल सीमा में ही समाप्त कर दिया गया मगर यह कीब 300 किलोमीटर तक मार करने की क्षमता रखती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -