मिसाईल डिपो में हमले से मची तबाही, 300 के घायल !

Apr 21 2015 12:00 PM
मिसाईल डिपो में हमले से मची तबाही, 300 के घायल !
style="text-align: justify;">यमन : इन दिनों सउदी अरब संघर्ष की आग में झुलस रहा है। यहां के विभिन्न क्षेत्रों में बमबारी और विस्फोटों का कहर जारी है। हाल ही में विरोधियों के आधिपत्य वाले यमन की राजधानी में एक मिसाईल डिपो पर हमला कर दिया गया। इस हवाई हमले में लगभग 28 लोग मारे गए और 300 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। मिली जानकारी के अनुसार फाज अतन क्षेत्र में डिपो पर किए गए हवाई हमलों में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। 

हवाई हमलों के असर से इस क्षेत्र में हर कहीं बारूद की गंध का अनुभव हुआ। दूसरी ओर मिसाईल डिपो के ही पास पैट्रोल पंप होने से आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की जद में आने से लोग वहां फंस गए। कुछ झुलस गए तो कुछ विस्फोट का शिकार हुए और वहां से भागने की कोशिश करने वालों का दम घुटने लगा। मिली जानकारी के अनुसार अरब प्रायद्वीप में ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां शिया बागियों ने अपना आधिपत्य जमा लिया। 

इस दौरान सरकार विरोधियों का सामना करने में लगी है। यही नहीं सउदी अरब के नेतृत्व में सुन्नी समुदाय विरोधियों पर आसमान से जमकर बम गिरा रहा है। ऐसे में यहां बड़े पैमाने पर जन - धन की हानि हो रही है। हालांकि मामले में सउदी गठबंधन बल के अधिकारी किसी भी तरह की जानकारी देने से बचते रहे। हमलावरों की मंशा राष्ट्रपति अदेराबू मंसूर हादी के शासन को स्थापित किए जाने की बात करते रहे।