पहली एशियाई मिस वर्ल्ड से प्रभावित होकर मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का ख़िताब
पहली एशियाई मिस वर्ल्ड से प्रभावित होकर मानुषी छिल्लर ने जीता मिस वर्ल्ड का ख़िताब
Share:

आज मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का जन्मदिन है। आज मानुषी बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं। मानुषी बहुत खूबसूरत हैं और जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। आप सभी को बता दें कि मानुषी ने साल 2017 में 17 साल बाद यह मिस वर्ल्ड का खिताब भारत को दिलाया है। उनसे पहले प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। आप सभी को बता दें कि मानुषी का जन्म भारत के हरियाणा में हुआ था। आप सभी को बता दें कि मानुषी पढ़ाई में भी शुरुआत से अच्‍छी रही थीं।

उन्‍होंने सीबीएसई बोर्ड में 96 प्रतिशत अंक प्राप्‍त किए थे। इसी के साथ ही वह अंग्रेजी में ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर भी रही हैं। मानुषी खुद को फिट रखने के लिए सख्‍त डाइट रूटीन को फॉलो करती हैं और एक्‍सरसाइज करती हैं। बीते समय में मानुषी ने ब्यूटी विद ए परपज प्रोजेक्ट के तहत, मासिक धर्म को लेकर महिलाओं के बीच जागरूकता फैलाने का जिम्‍मा मिला था। इसी के तहत उन्‍होंने 20 गांवों में जागरूकता फैलाने में काम किया था। उनकी इस पहल का नाम प्रोजेक्‍ट शक्ति था। मानुषी का कहना है कि ''वह 1966 में पहली भारतीय और पहली एशियाई मिस वर्ल्ड रीता फारिया की कहानी से बेहद प्रभावित रही हैं। रीता भी खिताब जीतने के वक्त मेडिकल की फाइनल इयर की छात्रा थीं।''

वैसे मानुषी से पहली बार जब फिल्मों में आने के बारे में पूछा गया था तो उन्होने कहा था, ''सही समय आने पर मैं बॉलीवुड के बारे में फैसला करूंगी।'' मानुषी वैसे तो आमिर खान के साथ काम करना चाहती थीं लेकिन अब मानुषी को आप जल्द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म पृथ्वीराज चौहान में देखने वाले हैं।

कोरोना महामारी के बीच उन्नाव में एक साथ 16 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सामने आया ये कारण

संजय राउत ने 'महारानी अहिल्याबाई' से की ममता की तुलना, शिवसेना पर भड़का होल्कर राजवंश

दिवंगत शहाबुद्दीन के बेटे से मिलने पहुंचे तेजप्रताप, दानिश बोले- तेजस्वी क्यों मुंह छुपा रहे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -