Miss Universe 2019 Winner: साउथ अफ्रीका की इस कंटेस्टेंट ने जीता मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब
Miss Universe 2019 Winner: साउथ अफ्रीका की इस कंटेस्टेंट ने जीता मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब
Share:

Miss Universe 2019: हॉलीवुड की ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 के विनर का ऐलान हो चुका है. इस बार मिस यूनिवर्स का क्राउन साउथ अफ्रीका (South Africa) की Zozibini Tunzi ने जीता. जबकि पोर्टो रिको की Madison Anderson पहली रनर अप बनी वहीं मेक्सिको की Sofía Aragón ने दूसरे रनर अप पर जगह बनाई. साउथ अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स ने साल 2017 में मिस यूनिवर्स का चमचमाता ताज अपने सिर पर सजा कर पूरे देश को गर्व का करने का मौका दिया था. ऐसे में अब एक बार साउथ अफ्रीका की Zozibini Tunzi ने ये खिताब जीतकर पूरे देश को नाज करने का मौका दिया है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें मिस यूनिवर्स 2019 का आयोजन बीते रविवार यानी 08 दिसंबर 2019 को अमेरिका के जॉर्जिया के अटलांटा में स्थित टायलर पेरी स्टूडियो में हुआ. ये मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का 68वां संस्करण था. जिसमें दुनिया भर से कुल 92 ब्यूटी क्वीन अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने आई. इस बार के मिस यूनिवर्स 2019 को अमेरिकी कॉमेडियन और होस्ट स्टीव हार्वे मिस यूनिवर्स 2019 के होस्ट किया. स्टीव हार्वे ने लगातार पांचवे साल इस प्रतिष्ठित ब्यूटी कॉन्टेस्ट को होस्ट किया. जंहा भारत की तरफ से इस बार मिस यूनिवर्स 2019 में दावेदारी पेश करने वर्तिका सिंह पहुंची थी. उन्होंने अपनी प्रेसेंस से सभी का दिल जीता. वो टॉप 20 में भी जगह बनाने में कामयाब रही थी. लेकिन वो टॉप 10 में आने में कामयाब नहीं हो पाई.

कौन है वर्तिका सिंह: लखनऊ की वर्तिका सिंह ने प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स 2019 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया. इससे पहले उन्होंने मिस दिवा यूनिवर्स 2019 का ताज अपने नाम किया है. वर्तिका सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह खुद को मिल रहे प्यार और सम्मान से भावुक हैं. उन्होंने कहा था कि मेरे लिए सिर्फ जीतना ही सबकुछ नहीं है, लेकिन देश को बीते 19 साल में मिस यूनिवर्स का खिताब नहीं मिला है. मैं इस लंबे अंतराल को समाप्त करना चाहती हूं.

हॉलीवुड सिंगर सैम स्मिथ ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- मैं हर दिन डरता हूं, मेरे स्त्री वाले हाव भाव की वजह से...

हॉलीवुड फिल्म 'द बैटमैन' में एक रहस्यमयी भूमिका निभाने वाला है ये शख्स

बाथटब में टॉपलेस हुई हॉलीवुड की यह मॉडल, फोटोज़ हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -