मिस तिब्बत 2015 : पेमा चोडन ने जीता मिस तिब्बत का ख़िताब
मिस तिब्बत 2015 : पेमा चोडन ने जीता मिस तिब्बत का ख़िताब
Share:

हिमाचल प्रदेश / मैक्लोडगंज : हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज में आयोजित मिस तिब्बत प्रतिस्पर्धा 2015 की विजेता 24 वर्षीया पेमा चोडन को चुना गया. आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी. प्रतियोगिता के निदेशक-निर्माता लोबसांग वांगयाल ने बताया, "पेमा चोडन को रविवार शाम मिस तिब्बत 2015 के खिताब से नवाजा गया. वह इस प्रतिस्पर्धा के 13वें संस्करण की विजेता बनीं". बता दे मिस तिब्बत 2014 का ख़िताब तेनजिंग यांगजोम ने अपने नाम किया था. फर्राटेदार हिंदी और अंग्रजी बोलने वाली पेमा ने कहा, "इस वक्त मैं बहुत भावुक हूं. मैंने यह प्रतिस्पर्धा जीतने की कल्पना नहीं की थी.

मुझे लगता है कि ज्यादा से ज्यादा तिब्बती युवतियों को आगे आकर इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेना चाहिए. हमारे समाज की महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में यह एक बहुमूल्य अवसर है". पेमा ने कहा कि वह तिब्बती समुदाय के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. प्रतिस्पर्धा में 21 साल की लोबसांग क्यिजोम को पहली उपविजेता और 23 वर्षीया सेरिंग डोल्मा को दूसरी उपविजेता चुना गया. क्यिजोम और दोल्मा दोनों नेपाल से हैं, जिन्होंने अप्रैल महीने में नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप के बाद नेपालियों के पलायन की व्यथा को दर्शाने के लिए इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

क्यिजोम को पुरस्कार स्वरूप 50,000 रुपये और दोल्मा को 25,000 रुपये की राशि दी गई. प्रतियोगिता कुल पांच चरणों में संपन्न हुई, जिसमें बोलने की कला, प्रतिभा, गाउन प्रदर्शन, पारंपरिक परिधान और साक्षात्कार शामिल थे. चोडन उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली हैं और उन्होंने नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नात्तकोत्तर किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -