तमिलनाडु के बच्चों में एमआईएस-सी की रिपोर्ट आई सामने, गंभीर हो सकता है मामला
तमिलनाडु के बच्चों में एमआईएस-सी की रिपोर्ट आई सामने, गंभीर हो सकता है मामला
Share:

चेन्नई और मदुरै के बच्चे कथित रूप से बच्चों (MIS-C) में मल्टीसिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम विकसित कर रहे हैं और एक वेकअप कॉल के रूप में कोयम्बटूर स्वास्थ्य विभाग स्वेच्छा से COVID-19 बरामद बच्चों में किसी भी MIS अस्तित्व की तलाश के लिए आगे आया है। यह एक दुर्लभ विकार है जो कोविद -19 जोखिम के परिणामस्वरूप बच्चों में बुखार और सूजन के साथ जुड़ा हुआ है। कोयम्बटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (CMCH), डीन प्रभारी पी कालिदास ने कहा कि कर्मचारियों ने कोविद -19 से ठीक किए गए बच्चों की चिकित्सा स्थिति की समीक्षा करना शुरू कर दिया है।

चेन्नई और मदुरै इंस्टीट्यूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ की रिपोर्ट के साथ, चेन्नई ने कोयंबटूर के स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे शीघ्र निदान और उपचार सुनिश्चित करें। डीन ने कहा कि अगर किसी भी बच्चे की पहचान MIS-C से की जाती है, तो उनका फिर से इलाज किया जाएगा और उनके माता-पिता को स्थिति के बारे में बताया जाएगा। MIS-C एक गंभीर, खतरनाक सिंड्रोम है जिसका प्रारंभिक अवस्था में निदान किया जाना चाहिए। जिले में, 10 अक्टूबर तक 939 लड़कों और 835 लड़कियों, 14 साल से कम उम्र के 1,774 बच्चों को मृत वायरस से बरामद किया गया है।

सभी 1774 बच्चों को लाइन सूची का उपयोग करके संपर्क किया जाएगा और वर्तमान स्थिति की समीक्षा की जाएगी। यदि कोई पोस्ट-कोविद लक्षण पाया जाता है तो उन्हें अस्पताल ले जाया जाएगा। MIS-C सिंड्रोम 14 साल से कम उम्र के बच्चों में होता है और कोविद -19 के समान लक्षण प्रदर्शित करता है। स्थिति के लक्षणों में बुखार, उल्टी, शरीर पर चकत्ते, भीड़ भरी आंखें और अचानक आघात शामिल हो सकते हैं।

फीस माफी के लिए इंदौर चोइथराम स्कूल में माता-पिता का विरोध

24 अक्टूबर से शुरू हो सकती है इंदौर-जयपुर स्पेशल ट्रेन

मौतों पर सियासत, सीएम शिवराज के बाद कमलनाथ ने बनाई टीम, उज्जैन जाकर करेगी जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -