कोच नियुक्त होने के बाद मिस्बाह ने पाक टीम पर कही यह बात
कोच नियुक्त होने के बाद मिस्बाह ने पाक टीम पर कही यह बात
Share:

लाहौरः पाकिस्तान ने मिस्बाह उल हक को टीम का नया कोच नियुक्त किया है। कोच नियुक्त होने के बाद उन्होंने टीम पर बड़ा बयान दिया है। मिस्बाह ने कहा कि टीम की ड्रेसिंग रूम संस्कृति में पूर्ण बदलाव की जरूरत है और देश के क्रिकेट ढांचे में आमूलचूल बदलाव में समय लगेगा. पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान मिसबाह को मुख्य चयनकर्ता की भूमिका भी सौंपी गई है।

पाकिस्तानी टीम जुलाई में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रही थी जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिकी आर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाने का फैसला किया। मिस्बाह ने कहा कि, ‘एक कोच और नेतृत्वकर्ता के रूप में कोई भी यही चाहता है कि उसके पास ऐसी टीम हो जो मैच में तुरंत दबदबा बनाए और विरोधी टीम को दबाव में डाले. लेकिन यह आदर्श स्थिति होती है।

वास्तविक जीवन में आपको उपलब्ध खिलाड़ियों के आधार पर रणनीति बनानी होती है, मैं भी ऐसा ही करूंगा। उन्होंने कहा, ‘बेशक अंत में लक्ष्य यही होता है कि आपके पास बेहद मजबूत टीम हो लेकिन हमें शुरुआत उसी के साथ करनी होती है जो हमारे पास उपलब्ध होता है. क्रिकेट ढांचे में आमूलचूल बदलाव में समय लगेगा.’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिसबाह के अलावा पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस को तीन साल के लिए गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। 

वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बावजूद भी यह खिलाड़ी नहीं लौटेगा भारत

मोहम्मद शमी के खिलाफ इस संस्था ने बीसीसीआई से कारवाई की मांग की

शमी के बाद इस पूर्व क्रिकेटर पर लगा गंभीर आरोप, दी जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -