पाक के नवनियुक्त कोच मिस्बाह को मिलेंगे हर साल इतने रूपये
पाक के नवनियुक्त कोच मिस्बाह को मिलेंगे हर साल इतने रूपये
Share:

नई दिल्लीः पाक क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी मिस्बाह उल हक को टीम के मुख्य कोच के साथ-साथ चयनकर्ता की भी जिम्मेदारी दी है। मिस्बाह उल हक को इन दो बड़ी जिम्मेदारियों को मोटी रकम मिलने वाली है, जिसका खुलासा हो गया है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मिस्बाह उल हक को इस दोहरी जिम्मेदारी के लिए 2.8 मिलियन रुपये हर साल मिलने वाले हैं।

पाकिस्तान टीम के नए कोच और चीफ सलेक्टर बने मिस्बाह उल हक के लिए पहला असाइनमेंट श्रीलंका का पाकिस्तान दौरान है। पाकिस्तानी टीम साल 2009 के हमले (श्रीलंकाई की टीम बस पर लाहौर में हमला हुआ था) के बाद पहली बार श्रीलंकाई टीम की मेजबानी करेगी। इसी महीने पाकिस्तान की टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है, जिसमें पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद होंगे।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार र्व कप्तान मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मुख्य कोच और चयनकर्ता की भूमिका के लिए करीब तीन करोड़ रुपये (2.8 मिलियन) हर साल देगा।पाकिस्तान को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार हार झेलनी पड़ी है। ऐसे में मिस्बाह के कंधों पर अब बड़ी जिम्मेदारी है। पाकिस्तानी मीडिया ने इस बात का भी खुलासा किया है कि पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्ग्ज खिलाड़ी और मुख्य चयनकर्ता रहे इंजमाम उल हक को कितनी सेलरी मिलती थी। खबर के अनुसार, इंजमाम उल हक को उनकी भूमिका के लिए 1.6 मिलियन रुपये मिलते थे।

इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, बना सबसे युवा टेस्ट कप्तान

टीम इंडिया के नव नियुक्त बैटिंग कोच ने गिनाई टीम की कमियां

दक्षिण अफ्रीका ने टीम में किया बदलाव, इस खिलाड़ी को दिया मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -