इस खिलाड़ी को मिली पाक टीम के कोच और सलेक्टर की जिम्मेदारी

लाहौरः पाकिस्तान ने तमाम अटकलों के बाद आखिरकार टीम को नया कोच और चयनकर्ता चुन लिया है। जैसा कि अटकलें चल रही थीं, उसी के अनुरूप पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मिस्बाह उल हक को टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता की जिम्मेदारी सौंपी है। पाक क्रिकेट बोर्ड ने ऐसा पहली बार किया है जब एक ही शख्स को टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता नियुक्त किया है। पीसीबी ने अपनी ही टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को अगले तीन साल के लिए टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता चुना है, जिसका आधिकारिक ऐलान हो गया है।

पीसीबी ने अगले तीन के लिए मिस्बाह उल हक के साथ करार किया है। कोच मिस्बाह उल हक अब अपने हिसाब से टीम चुन सकेंगे और उन्हीं खिलाड़ियों को अच्छी कोचिंग देंगे। 2019 विश्व कप में पाक टीम के लचर प्रदर्शन को देखते हुए पीसीबी ने पूर्व कोच मिकी आर्थर और चीफ सलेक्टर इंजमाम उल हक का करार नहीं बढ़ाया था।

इसके बाद पीसीबी ने नया सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन जारी किए, जिसमें मिस्बाह  को इस भूमिका के लिए एक दम फिट पाया गया और उनको इस रोल के लिए चुन लिया गया। मिस्बाह ने पाकिस्तान टीम के लिए 75 टेस्ट और 162 वनडे मैचों खेले हैं। बतौर कप्तान उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कई सफलताएं दिलाई हैं। मिस्बाह ने साल 2010 में हुए स्पॉट फिक्सिंग के बाद पाकिस्तान टीम को आगे बढ़ाया था।

इस दिग्गज महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट से लिया सन्यास

इस खिलाड़ी के नाम पर सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछे गए सवाल

इस विकेटकीपर ने तोड़ा धोनी का रिकार्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -