पीएम राहत कोष पर दान के लिए न करें शक, ये है यूपीआई आईडी

पीएम मोदी ने कोरोना से मुकाबला करने के लिए राहत कोष बनाया था. जिसमें देश के कई दिग्गज लोगों ने दान किया है. वही, कोरोना वायरस से राहत के लिए गठित PMCARES फंड को विदेश से मिलने वाली आर्थिक मदद को लेकर कई गलत खबरें प्रसारित की जा रही हैं. वास्‍तव में इस फंड को लेकर ऐलान किया गया था कि यह विदेशों के संगठनों व शख्‍सियतों से फंड स्‍वीकार करेगा. यही नीति प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष (PMNRF) के संबंध में भी लागू है. वर्ष 2011 से ही पब्‍लिक ट्रस्‍ट के तौर पर विदेशी योगदान को स्‍वीकार कर रहा है. PMCares फंड के लिए यूपीआई आईडी- pmcares@sbi है।

लॉकडाउन : गरीबों के बीच पहुंचकर सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष' नामक ट्रस्ट की घोषणा की थी. कोरोना वायरस से जंग में सरकार की मदद के लिए लोग इस कोष के जरिए मदद दे सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने इस PMCARES फंड को 25 हजार रुपये का दान दिया.

तेलंगाना सरकार का बड़ा ऐलान, इन नौकरशाहों को मिलेगा वेतन के साथ इंसेंटिव

वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष PMCARES फंड के नाम से बनाया. साथ ही इसके बैंक डिटेल भी बताए. इसमें भीम एप के जरिए भी सहयोग भेजा जा सकता है. इस ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. इसके सदस्‍यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री एवं वित्त मंत्री हैं.

कोरोना से ECB को लगेगा बड़ा झटका, हो सकते है 30 करोड़ पाउंड का नुकसान

तब्लीगी जमात में पहुंचे थे महाराष्ट्र के 1400 लोग, 1300 को किया गया क्वारंटाइन

कोरोना के चलते धीमी पड़ी मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की रफ़्तार, घटी मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -