लोगों का टाइमपास करते हैं लिफ्ट में लगे मिरर
लोगों का टाइमपास करते हैं लिफ्ट में लगे मिरर
Share:

लिफ्ट का इस्तेमाल हर कोई करता है. आज के समय में एक सामान्य चीज हो गई है जो हर बिल्डिंग में मिल ही जाती हैं. इससे सभी को आसानी ही जाती है और चढ़ने उतरने के परेशानी नहीं होती. आप नहीं भी चढ़े होंगे लिफ्ट में तो आपने देखा तो होगा ही कि कुछ लिफ़ में मिरर भी लगे होते हैं. यह काम क्या आता है कभी सोचा है आपने इसके बारे में. यह बात बहुत कम लोग जानते हैं, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं और इसे जानकर आपको हैरानी जरूर होगी. तो आइये जानते हैं इसके बारे में. 

बात कुछ ऐसी है कि जब पहली बार लिफ्ट बनाई गई थी तब वह बहुत ही धीरे काम करती थी और उस पर सवार लोगों को लिफ्ट के टूटने, रुकने, खराब होने का डर लगा रहता था. पहले लिफ्ट धीरे चलती थी जिस कारण लोग टॉप फ्लोर तक जाने में बहुत समय लेते थे और उनका वह समय बर्बाद होता था. ऐसे में लिफ्ट बनाने वाला का दिमाग चला कि लोग लिफ्ट में मिरर देखेंगे तो उनका समय भी पास हो जाएगा साथ ही उन्होंने लिफ्ट की स्पीड भी बढ़ा दी जिससे लोगो को वह बहुत पसंद आई.

लिफ्ट में मिरर लगने की वजह से लोग खुद को देखने में समय बिताने लगे और उनके मन में इधर-उधर की बातें नहीं आई और ना ही उन्हें यह लगा कि वह लेट हो रहे हैं. धीरे-धीरे लोग लिफ्ट पसंद करने लगे और उसके बाद तब से लेकर आज तक लिफ्ट में मिरर लगाए जाते हैं. लेकिन अब तो ये कुछ लुक के लिए भी लगाए जाने लगे हैं.

यहां स्तन के आकार के होते है फूल, ऐसे ही अजीब हैं कुछ अन्य पौधे

सिर्फ सर्दी में ही खाने को मिलेगी ओस से बनी ये स्पेशल मिठाई

भारत का सबसे डरावना गाँव है धनुष्कोटि, फिर भी आते हैं लाखों सैलानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -