MP में हुआ चमत्कार! बकरें ने दिया दूध, वीडियो देख चौंके लोग
MP में हुआ चमत्कार! बकरें ने दिया दूध, वीडियो देख चौंके लोग
Share:

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक फॉर्म हाउस में चार बकरे दूध दे रहे हैं। जब से यह बात जिले में फैली है, फॉर्म हाउस पर बकरों को देखने के लिए कई व्यक्ति पहुंच रहे हैं। इन बकरों का दाम लाखों में है। सभी राजस्थानी नस्ल के हैं।

लोग बोलते हैं हमने बकरियों को दूध देते खूब देखा। उनका दूध भी पिया है। लेकिन, बकरे भी दूध देते हैं, यह देखना किसी चमत्कार से कम नहीं है। वहीं, जानवरों के चिकित्सक का कहना है कि कई बार हार्मोनल चेंज की वजह से ऐसे मामले सामने आते हैं। खबर के मुताबिक, बुरहानपुर जिले में पेशे से इंजीनियर रहे तुषार अब सिर ताज नाम का फॉर्म हाउस चलाते हैं। उनके फॉर्म हाउस में सैंकड़ों बकरियां एवं बकरे हैं। उन्हींं बकरों में चार ऐसे भी हैं जो बकरियों की भांति दूध देते हैं। राजस्थानी नस्ल के इन बकरों का दाम 50 हजार रुपए से लेकर 4 लाख रुपए तक है। 

तुषार ने बताया कि अमूमन बकरों का शरीर बड़ा होता है। लेकिन इन बकरों की शारीरिक बनाकर भी बकरियों जैसी ही है। फॉर्म हाउस में पंजाब, अहमदाबाद, राजस्थान, जयपुर, हैदराबाद अफ्रीकन बोर, चंबल नस्ल के बकरे पाले जा रहे हैं। अब फॉर्म हाउस में जो भी आता है, पहले यही बोलता है कि दूध देने वाले बकरों को दिखाओ। बकरों की बनावट बकरियों जैसी है। उनके गुप्तांग पर बकरियों की भांति दो थन हैं। सभी बकरे प्रतिदिन 250 ग्राम दूध देते हैं। इन बकरों का विशेष ख्याल रखा जाता है। बकरों को अच्छी डाइट दी जाती है। डॉ. तुषार ने बताया कि उन्हें आरम्भ से ही बकरी पालने का शौक रहा है। स्कूली पढ़ाई समाप्त करने के पश्चात् उन्होंने इंजीनियरिंग पूरी की। तत्पश्चात, नौकरी करने लगे। फिर उन्होंने नौकरी छोड़कर बकरी पालने की योजना बनाई। फॉर्म हाउस खोलकर काम आरम्भ कर दिया। यहां कई नस्लों के बकरे पाले जा रहे हैं। इनमें से कई बकरों का दाम लाखों में है। वही इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया है।

CM नीतीश के 10 हजार नियुक्ति पत्र बांटने पर बोली BJP- 'ये तो घोटाला है...'

'30 लाख तैयार रखो, वरना 300 टुकड़े कर देंगे', श्रद्धा हत्याकांड के बाद इस मामले ने हिला दिया पूरा देश

2 दिन बंद रहेंगे बैंक, जरूर पढ़ ले ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -