गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल
गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल
Share:

बाल हमारी पर्सनैलिटी का बहुत अहम हिस्सा होते हैं. अगर उम्र से पहले बाल झड़ जाए तो इससे आपकी खूबसूरती और पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है. कई लोग अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट का भी सहारा लेते हैं. अगर आप भी गंजेपन की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी गंजेपन की समस्या को दूर कर सकता है. पुदीने  के तेल में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो बालों से जुड़ी समस्याएं जैसे- गंजापन, बालों का झड़ना, डैंड्रफ आदि को खत्म करते हैं. 

1- अगर आपके  बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं तो पुदीने का तेल इस्तेमाल करें. पुदीने के तेल से सर की मसाज करने से सर की त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं और नए बाल आने लगते हैं. 

2- पुदीने के तेल में विटामिन इ ऑयल को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और आपके बाल तेजी से बढ़ते हैं. 

3- पुदीने के तेल में भरपूर मात्रा में प्यूलगों और मेण्टोंन तत्व मौजूद होते हैं. जो बालों की जड़ों को मजबूत बनाते हैं. आप इसे सीधे भी बालों में लगा सकते हैं या फिर नारियल या बादाम के तेल में मिलाकर अपने बालों में लगा सकते हैं.

4- अगर आपको डैंड्रफ की समस्या है तो पुदीने का तेल आपके लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है. पुदीने के तेल को बालों में लगाने से बालों में नमी बनी रहती है. इससे आपके बालों को पोषण मिलता है और आपके बाल खूबसूरत हो जाते हैं.

 

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

बालों को खूबसूरत और बाउंसी बनाता है बेबी पाउडर

इन तरीकों से जिम में बनायें अपना स्टाइल स्टेटमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -